Wednesday , November 20 2019
Home / खेल / रोहित का 100वां टी20 इंटरनैशनल मैच, रेकॉर्ड पर बोले- गर्व है

रोहित का 100वां टी20 इंटरनैशनल मैच, रेकॉर्ड पर बोले- गर्व है

राजकोट

भारतीय ओपनर रोहित शर्मा राजकोट में बांग्लादेश के खिलाफ गुरुवार को जब टॉस के लिए उतरे तो एक रेकॉर्ड उनके नाम दर्ज हो गया। क्रिकेट की दुनिया में ‘हिटमैन’ के नाम से मशहूर रोहित के टी20 इंटरनैशनल करियर का यह 100वां मुकाबला है। रोहित 100 टी20 इंटरनैशनल मैच खेलने वाले पहले और एकमात्र भारतीय पुरुष क्रिकेटर बन गए। ओवरऑल वह दुनिया के दूसरे पुरुष क्रिकेटर बन गए। उनसे ज्यादा इस फॉर्मेट में इंटरनैशनल मैच पाकिस्तान के शोएब मलिक (111 मैच) ने खेले हैं।

‘कभी नहीं सोचा था’
रोहित शर्मा ने इस उपलब्धि पर कहा, ‘सबसे पहले तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि इतने मैच इस फॉर्मेट में खेलूंगा। खुशनसीब हूं कि यह मौका मिला। यह लंबा सफर रहा, जब से मैंने डेब्यू किया, तब से काफी उतार-चढ़ाव देखे। अब मैं अपने खेल को समझता हूं। जहां इस वक्त हूं, काफी खुश हूं।’ उन्होंने साथ ही कहा कि भारत के लिए इतने मैच खेलने पर गर्व महसूस करते हैं।

अफरीदी को पछाड़ा
रेकॉर्ड लिस्ट पर नजर डालें तो 100 इंटरनैशनल टी-20 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी पाकिस्तान के ऑलराउंडर शोएब मलिक हैं। उनके नाम फिलहाल रेकॉर्ड 111 मैच हैं। रोहित ने पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी को पछाड़ा जिन्होंने कुल 99 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले। वहीं, पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के नाम 98 टी20 इंटरनैशनल मैच हैं। वह इस लिस्ट में अब चौथे नंबर पर आ गए हैं।

टी20 इंटरनैशनल में 4 शतक
रोहित शर्मा का टी20 करियर भी शानदार रहा है और उन्होंने अब तक टी20 इंटरनैशनल करियर में कुल 4 शतक और 17 अर्धशतक जड़े हैं।

किस भारतीय ने कितने मैच खेले हैं
भारतीय क्रिकेटरों रेकॉर्ड की बात करें तो रोहित शर्मा और धोनी के बाद धुरंधर ऑलराउंडर सुरेश रैना (78) और कप्तान विराट कोहली (72) का नंबर आता है। भारतीय लिस्ट में पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह (57) 5वें नंबर पर हैं।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

डेविस कप टेनिस: वेन्यू पर सस्पेंस खत्म, यहां भारत-पाक मैच

नई दिल्ली भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ डेविस कप मुकाबला नूर सुल्तान में खेलेगी। इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)