Monday , December 9 2019
Home / ग्लैमर / 100 Cr. का रॉयल्टी फ्रॉड, यशराज फिल्म्स पर केस

100 Cr. का रॉयल्टी फ्रॉड, यशराज फिल्म्स पर केस

मुंबई

मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने यशराज फिल्म्स कंपनी और इसके निदेशकों के खिलाफ 100 करोड़ रुपये की धोखधड़ी का केस दर्ज किया है। इंडियन परफॉर्मिंग राइट्स सोसाइटी (आईपीआरएस) की शिकायत पर यह केस दर्ज किया गया है।आईपीआरएस गीतकार, संगीतकार, गायक और संगीत निर्माता को रिप्रेजेंट करती है। सोसाइटी ने आरोप लगया कि यशराज फिल्म्स उन्हें दूरसंचार कंपनियों, रेडियो स्टेशनों और संगीत स्ट्रीमिंग प्लेटफार्मों से रॉयल्टी नहीं लेने दे रहा है।

एक अधिकारी ने बताया कि एफआईआर में वाईआरएफ कंपनी और उसके निदेशकों में आदित्य चोपड़ा और उदय चोपड़ा के नाम शामिल हैं। शिकायतकर्ता ने दावा किया कि आईपीआरएस को कलाकारों और संगीत निर्माताओं की ओर से रॉयल्टी इकट्ठा करने का विशेष अधिकार है लेकिन वाईआरएफ ने इसे अनधिकृत रूप से ले रहा है।

अधिकारी ने शिकायत के हवाले से कहा कि यशराज फिल्म्स कंपनी और उसके निदेशकों ने कथित रूप से आईपीआरएस के सदस्यों की संगीत रॉयल्टी जमा करके 100 करोड़ रुपये की कमाई की है। अधिकारी ने कहा कि यह मामला आईपीसी की धारा 409 और धारा 34 के अलावा कॉपीराइट ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। फिलहाल मामले को लेकर यशराज फिल्म्स की तरफ से कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

हॉस्पिटल से घर लौटीं लता मंगेशकर, किए ट्वीट्स

लता मंगेशकर के फैंस के लिए खुशखबरी है। लगभग 1 महीने तक अस्पताल में रहने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)