Saturday , February 22 2020
Home / Featured / घाटी के गांवों में विकास का संदेश फैलाएं मंत्रीः PM

घाटी के गांवों में विकास का संदेश फैलाएं मंत्रीः PM

जम्मू/नई दिल्ली

नरेंद्र मोदी सरकार जम्मू-कश्मीर के गांवों और शहरों में विकास का संदेश फैलाने के लिए बड़े अभियान के संचालन में लगी है। इसके तहत केंद्र सरकार के 38 मंत्री केंद्रशासित प्रदेश का दौरा करेंगे और वहां के लोगों को केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी देंगे। शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने इन मंत्रियों से अपील की कि वे सिर्फ शहरों में ही नहीं बल्कि ग्रामीण इलाकों में भी विकास का संदेश फैलाने की कोशिश करें।

जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम ने जम्मू में समीक्षा बैठक के बाद बताया कि लोगों तक पहुंचने के लिए बड़े अभियान के तहत 38 केंद्रीय मंत्री शनिवार से जम्मू-कश्मीर के 60 स्थानों का दौरा करेंगे। सूत्रों ने बताया कि नई दिल्ली में हुई मंत्री परिषद की बैठक में प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से कहा कि वे स्थानीय लोगों से संवाद के दौरान विकास का संदेश फैलाएं। उनसे विभिन्न केंद्रीय योजनाओं की जानकारी भी देने को कहा गया, जिससे जमीनी स्तर पर लोगों को फायदा होगा।

गांवों का भी करें दौराः मोदी
प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से कहा कि उन्हें केवल शहरी इलाकों तक सीमित नहीं होना चाहिए बल्कि गांवों के लोगों से मिलना चाहिए और जम्मू-कश्मीर में केंद्र की ओर से किए जा रहे विकास कार्यों की जानकारी देनी चाहिए। गौरतलब है कि 18 से 24 जनवरी के बीच 38 केंद्रीय मंत्री संघ शासित प्रदेश के दोनों संभागों का दौरा करेंगे और गृह मंत्रालय इसका समन्वय करेगा। इनमें से 51 दौरे जम्मू के और 8 दौरे श्रीनगर के होंगे।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रियासी जिले के कटरा और पंथाल इलाके का दौरा 19 जनवरी को करेंगी। इसी दिन मंत्रिमंडल में उनके सहयोगी रेल मंत्री पीयूष गोयल श्रीनगर जाएंगे। गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी 22 जनवरी को गांदरबल और 23 जनवरी को मनीगाम का दौरा करेंगे। कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद 24 जनवरी को बारामूला जिले के सोपोर जाएंगे। वीके सिंह का 20 जनवरी को उधमपुर के टिकरी जाने का कार्यक्रम है।

वहीं, किरण रिजिजू 21 जनवरी को जम्मू के सुचेतगढ़ जाएंगे। इसी तरह केंद्रीय मंत्री आरके सिंह डोडा जिले के खेलानी जाएंगे और श्रीपद नाइक श्रीनगर के एसकेआईसीसी में बैठक करेंगे। इनके अलावा केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, गिरिराज सिंह, प्रहलाद जोशी, रमेश पोखरियाल निशंक और जीतेंद्र सिंह उन मंत्रियों में शामिल है जो जम्मू-कश्मीर के विभिन्न जिलों का दौरा करेंगे।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

PM से मुलाकात के बाद सोनिया से मिले उद्धव, NPR पर नहीं हुई चर्चा

नई दिल्ली/मुंबई, प्रधानमंत्री आवास पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मुलाकात …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)