Home कारपोरेट 5वीं वर्षगांठ पर ऐमज़ॉन का ‘कैशबैक’ धमाका, जानें क्या?

5वीं वर्षगांठ पर ऐमज़ॉन का ‘कैशबैक’ धमाका, जानें क्या?

0 92 views
Rate this post

नई दिल्ली

अमेरिका की शीर्ष ई-कॉमर्स कंपनी ऐमज़ॉन भारत में अपनी 5वीं वर्षगांठ मना रही है। पिछले दो सालों में ऐमज़ॉन भारत की सबसे पसंदीदा शॉपिंग वेबसाइट बन गई है। इस खास मौके को सेलिब्रेट करने के लिए ऐमज़ॉन ग्राहकों के लिए एक शानदार ऑफर लेकर आया है। दरअसल ऐमज़ॉन कम से कम 1000 रुपये की खरीद पर 250 रुपये का कैशबैक दे रही है।

ऐमज़ॉन की 5वीं वर्षगांठ के मौके पर, सीईओ जेफ बेजॉस ने एक लेटर लिखकर वेबसाइट पर शेयर किया। इसमें उन्होंने ऐमज़ॉन को भारत में शॉपिंग के लिए सबसे ज़्यादा पसंद की जाने वाली साइट बनाने के लिए लोगों का धन्यवाद दिया। साथ ही कैशबैक स्कीम के ऑफर के बारे में भी जानकारी दी।

क्या है स्कीम और कैसे मिलेगा कैशबैक?

  • ग्राहकों को यह कैशबैक 5 तरीकों से मिल सकता है। इसके लिए ग्राहकों को पहले ऐमजॉन की साइट से 1000 रुपये का सामान खरीदना होगा और इसके बाद ऐमज़ॉन पे के ज़रिए पेमेंट करनी होगी।
  • इसका कैशबैक स्कीम का फायदा क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेटबैंकिंग और ईएमआई ऐंड यूपीआई (EMI and UPI) के ज़रिए पेमेंट करने पर भी मिलेगा।
  • एक बार ऑर्डर की शिपमेंट हो जाने के बाद, 3 दिन के अंदर 250 रुपये का कैशबैक ग्राहक के ऐमज़ॉन पे अकाउंट में आ जाएगा।
  • ध्यान रखने वाली बात यह है कि यह ऑफर सिर्फ डिजिटल पेमेंट मोड पर ही है यानी ऑनलाइन खरीददारी के लिए आप अगर ऑनलाइन पेमेंट करेंगे, तो ही आपको इस स्कीम का फायदा मिलेगा।
  • यह स्कीम सिर्फ आज ही है के लिए है, इसलिए इस स्कीम का जल्द फायदा उठाएं।

ऐमज़ॉन भारत में 2013 में लॉन्च हुआ था और तब से लेकर अभी तक इसने कई प्रॉडक्ट और सर्विसेज़ लॉन्च कीं। यह ऐमज़ॉन प्राइम विडियो, ऐमज़ॉन प्राइम डिलिवरी, ऐमज़ॉन नाओ, ऐमज़ॉन किंडल्स, ऐमज़ॉन म्यूज़िक, ऐमज़ॉन फायर स्टिक टीवी और ऐमज़ॉन इको जैसी सर्विस भी देता है। अपनी 5वीं वर्षगांठ के मौके पर ऐमज़ॉन ने हाल ही में अपने सबसे सफल 40 से विक्रेताओं को भी सम्मानित किया।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....