Home खेल एशिया कप में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 27 फरवरी को

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 27 फरवरी को

0 166 views
Rate this post

मुंबई

india-pak-cricketभारत एशिया कप टी-20 क्रिकेट चैंपियनशिप में अपने अभियान की शुरुआत 24 फरवरी को मीरपुर में शेरे बांग्ला स्टेडियम में मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ करेगा। टूर्नामेंट के सोमवार को जारी कार्यक्रम के अनुसार टूर्नामेंट की शुरुआत इसी मुकाबले से होगी।  टूर्नामेंट का सबसे दिलचस्प मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच तीन दिन बाद 27 फरवरी को खेला जाएगा। टूर्नामेंट का फाइनल 6 मार्च को होगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की प्रतियोगिताओं के अलावा एशिया कप एकमात्र ऐसा टूर्नामेंट है, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का हिस्सा है।

पारंपरिक रूप से 50 ओवर में खेले जाने वाले टूर्नामेंट के इतिहास में इस वर्ष पहली बार ऐसा होगा कि इसे टी-20 फॉर्मेट में खेला जाएगा।  भाग ले रही टीमों के लिए इस वर्ष यह उपमहाद्वीपीय टूर्नामेंट काफी अहम होगा, क्योंकि इससे उन्हें भारत में 8 मार्च से शुरू हो रहे आईसीसी वर्ल्ड टी-20 के लिए तैयारी करने का मौका मिल जाएगा।

एशिया क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष थिलांगा सुमथिपाला ने एशिया कप के बारे में प्रतिक्रिया करते हुए कहा, एशियाई देशों के लिए क्रिकेट कैलेंडर में एशिया कप काफी अहम प्रतियोगिता है और आईसीसी विश्व टी-20 की तैयारियों के लिए यह काफी अहम होगा। मैं जानता हूं कि अधिकारी इस टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए काफी मशक्कत कर रहे हैं। मैं उनके प्रयासों के लिए शुक्रिया अदा करता हूं।

चार एसोसिएट देश 19 फरवरी से बांग्लादेश में शुरू हो रहे क्वालीफायर में एक-दूसरे से भिड़ेंगे।  भारत ने इस साल के शुरू में एक करार के तहत एशिया कप के मीडिया अधिकार हासिल किए थे, जो 2023 तक रहेगा। इसमें महिलाओं का एशिया कप, एमर्जिंग एशिया कप और अंडर 19 एशिया कप भी शामिल हैं।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....