Home खेल BCCI के टीम चयन से दुविधा, कोहली काउंटी खेलें या फिर T20?

BCCI के टीम चयन से दुविधा, कोहली काउंटी खेलें या फिर T20?

0 25 views
Rate this post

नई दिल्ली

राष्ट्रीय चयन समिति ने विराट कोहली को आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज का कप्तान नियुक्त किया है। इस फैसले पर हालांकि अब एक नई दुविधा उत्पन्न हो गई है क्योंकि इन मैचों की तारीख कोहली की काउंटी सरे के मैचों से टकरा रही है। इस बीच ऐसी खबरें हैं कि बीसीसीआई का एक धड़ा, जो कोहली के अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में न खेलने से नाराज था, चाहता है कि कोहली काउंटी सीजन छोटा कर आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलें।

भारत ने आयरलैंड के खिलाफ 27 और 29 जून को दो टी20 इंटरनैशनल मैच खेलने हैं। कोहली की काउंटी सरे को 25 से 28 जून के बीच यॉर्कशर के खिलाफ मैच खेलना है। सरे की ओर से घोषणा की गई थी- ‘भारतीय कप्तान विराट कोहली सरे के लिए जून के पूरे महीने खेलेंगे।’ काउंटी मैचों का कार्यक्रम काफी पहले घोषित हो जाता है ऐसे में आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों के लिए कोहली के नाम को शामिल करना हैरान करने वाला हैय़

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद से जब पूछा गया कि क्या यह कोई तकनीकी गलती है तो उन्होंने कहा, ‘इस मुद्दे पर बीसीसीआई के सचिव से बात करें।’ वहीं बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा, ‘चिंता न करें सब ठीक है।’ हालांकि दोनों ही अधिकारियों ने यह साफ नहीं किया क्या इस मामले में कोहली की क्या पसंद होगी क्योंकि इस दौरे पर उन्हें सिर्फ तीन चार दिवसीय मैच खेलने का मौका मिलेगा।

वरिष्ठ बीसीसीआई अधिकारी ने हैरानी जताते हुए कहा, ‘अगर चयनकर्ताओं ने यॉर्कशर के खिलाफ मैच होते हुए भी कोहली को आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना है तो इसका अर्थ यह है कि वह काउंटी मैच नहीं खेलेंगे। यह एकतरफा नहीं हो सकता क्योंकि काउंटी के अनुबंध काफी विवेचना के बाद बनते हैं। आयरलैंड के खिलाफ खेलने का अर्थ है कि उन्हें सिर्फ दो काउंटी मैच खेलने का मौका मिलेगा यह जानना दिलचस्प होगा कि अगर इंग्लैंड की सीरीज इतनी महत्वपूर्ण है तो कोहली के कार्यक्रम में इतना बदलाव क्यों किया गया।’ यह देखना भी कम रोचक नहीं होगा कि क्या सरे इस बदलाव के लिए राजी होगा।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....