Home मिर्च- मसाला भेल के मैनेजर देवास पहुंचे

भेल के मैनेजर देवास पहुंचे

0 919 views

भोपाल

भेल कारखाने के वक्र्स इंजीनियरिंग विभाग के एयर कंडीशन विभाग की जितनी तारीफ की जाये कम हैं। इस विभाग के कुछ अफसर अपनी गलती छिपाने के लिये झूठ पर झूठ बोले जा रहे हैं। एसी के मामले में एक सप्लायर को सपोर्ट करने में लगे है। चर्चा है कि एक सप्लायर को नियम विरूद्ध भुगतान पर रोक लगाने के बाद इस विभग के एक मैनेजर स्तर के अफसर तीन दिन पहले सप्लायर के खर्च पर एफआरपी सीट को देखने देवास कार से देखने गये। चर्चा है कि यह सीट शेड बनाने के काम आयेगी। मजेदार बात है कि वर्षो से जमें मैनेजर को काफी समय होने के कारण इस विभाग से दिखावे के लिये किसी दूसरे विभाग में भेज दिया है लेकिन वह आज भी अपने पुराने विभाग में ही काम देख रहे है। पुराने ढर्रे पर चल रहे डब्ल्यूई के एयर कंडीशन विभाग की भी सर्जरी करना जरू री माना जा रहा। मुखिया ही पता लगायेंगे कि आखिर यहां क्या चल रहा हैं।

भेल में प्रमोशन में सिफारिश का दौर

भेल कारखाने मेें आर्टिजन से लेकर अधिकारी वर्ग के प्रमोशन में सिफारिशों का दौर खूब चला। कुछ नेताओं की तो चांदी होने की चर्चाएं सुनी जा रही है। इसको लेेकर भेल के वरिष्ठ अधिकारी काफी परेशान है। 27 को प्रमोशन लिस्ट जारी होगी। अब देखना है सिफारिशों के चलते प्रबंधन ने प्रमोशन में कितनी पारदर्शिता बरती है। इधर एजीएम और जीएम की लिस्ट अगले माह के लिए अटक गई है ऐसे में कुछ अफसर अपने प्रमोशन के लिए दिल्ली दौड़ लगाते हुए दिखाई दे रहे है। एजीएम से जीएम के लिए पीके मिश्रा, एमके श्रीवास्तव , जी श्रीनिवासा, बीके सिंह, विनय निगम, एस रामनाथन, विपिन मनोचा प्रमुख दावेदार माने जा रहे है। नीलम भोगल, अमिताभ दुबे, एके चतुर्वेदी, ब्रजेश अग्रवाल मे से भी किसी की उड़ के लग सकती है। यूं तो सीनियर डीजीएम से एजीएम की कतार में खड़े बेहतर परफार्मेंस वाले अफसरों को प्रमोशन देने की कवायद शुरू हो गई है। लेकिन प्रमोशन की चाह ने कुछ अफसर दिल्ली दौड़ में लगे हुए हैं।

अपर महाप्रबंधक पद की दौड़ में

वरिष्ठ उपमहाप्रबंधक से अपर महाप्रबंधक के प्रमोशन मेें 53 अफसर कतार में खड़े है। सभी को प्रमोशन मिलना मुश्किल है लेकिन कुछ अफसरों को प्रमोशन देने का मन बना चुका है प्रबंधन। चर्चा है कि वरिष्ठ उपमहाप्रबंधक बीबी कंदीर, मीनी नायडू, एके गुप्ता, अजय धोटे, शरद मेहरोत्रा, एसके गुप्ता, डॉ पी वसंत हर्ले, आरके कनोदिया, निशीथ खरे, एआर राजीव, नरेश सिंह, डॉ श्रीमती एन डींगरोचा, सपन सुहाने, प्रीति गुप्ता, राजेश अग्रवाल, आकाश दानी को वरिष्ठ उप महाप्रबंधक से अपर महाप्रबंधक पद पर प्रमोशन मिल सकता है। इनमें से किस अफसर का पत्ता कटता है यह तो प्रमोशन लिस्ट जारी होने के बाद ही पता चल पायेगा। फिलहाल प्रबंधन आर्टिजन से लेकर वरिष्ठ उपमहाप्रबबंधक पद की प्रमोशन लिस्ट पहले जारी करेगा।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....