Home खेल CWG 2018: रेसलर बबिता कुमारी ने जीता सिल्‍वर मेडल

CWG 2018: रेसलर बबिता कुमारी ने जीता सिल्‍वर मेडल

0 23 views
Rate this post

गोल्‍ड कोस्‍ट

ऑस्‍ट्रेलिया के गोल्‍ड कोस्‍ट में हो रहे कॉमनवेल्‍थ गेम में लड़कियों का जलवा बरकरार है. गुरुवार को खेले जा रहे मैच में महिला रेसलिंग मुकाबले में बबिता कुमारी फोगाट ने 53 किलोग्राम में सिल्‍वर मेडल हासिल किया.बबीता को इस स्पर्धा के फाइनल में कनाडा की डियाना वीकर ने 5-2 से मात देकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया है.

बबीता फाइनल मुकाबले में डियाना की तकनीक के आगे कमजोर नजर आईं. डियाना ने पहले ही भारतीय पहलवान पर दबाव बनाते हुए एक अंक हासिल किए.इसके बाद बबीता ने डियाना पर अपनी पकड़ बनाते हुए दो अंक बटोरे, लेकिन जजों ने डियाना को भी दो अंक दिए और उन्होंने फिर 3-2 से बढ़त बना ली है.

बबीता ने मौका हासिल करते हुए बबीता के पैर पकड़ उन्हें पलटने की कोशिश की, लेकिन यहां डियाना ने दांव मारते हुए बबीता को ही पलटकर दो और अंक हासिल किए और अंत में 5-2 से मेडल अपने नाम कर लिया और बबीता को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा.

इस मेडल के साथ गोल्‍ड कोस्‍ट में भारतीय मेडल की संख्‍या 25 हो गई है. भारत को अब तक 12 गोल्‍ड, 5 सिल्‍वर और 8 ब्रॉन्‍ज मेडल हासिल हो चुके हैं.भारतीय पहलवान सहित 100 से अधिक पहलवान राष्ट्रमंडल खेलों में मुकाबला करने के लिए तैयार हैं. गुरुवार को सबकी नगर भारतीय पहलवानों पर लगी हुई है.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....