Home भोपाल/ म.प्र डिस्टेंपर फैक्ट्री में लगी आग, करोड़ों का नुकसान

डिस्टेंपर फैक्ट्री में लगी आग, करोड़ों का नुकसान

0 248 views
Rate this post

भोपाल

44गोविंदपुरा के सी सेक्टर स्थित एक डिस्टेंपर फैक्ट्री में मंगलवार दोपहर भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए फायर बिग्रेड की मदद ली जा रही है। आग की चपेट में फैक्ट्री के पास स्थित दो शो-रूम भी आ गए। करोड़ों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। राजधानी के जेके रोड स्थित गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित आनंद पेंट फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। करीब एक घंटे से धधक रही ये आग फैक्ट्री के पीछे स्थित फिएट कार कंपनी के सर्विस सेंटर तक जा पहुंची।

आग इतनी भीषण है कि 15 किमी दूर से इसकी लपटें दिखाई दे रही हैं। फिलहाल फायर बिग्रेड की 30 गाडिय़ां और 20 पानी के टैंकर मौके पर आग बुझाने में जुटे हुए हैं। फैक्ट्री गोविंदपुरा ए सेक्टर में है, यहां पर पेंट, डिस्टेंपर बनता है। फैक्ट्री के भीतर जाने का रास्ता संकरा होने के कारण आग तक पहुंचने में दिक्कत आ रही है।

इसके अलावा आग की चपेट में आने से लगातार डिस्टेंपर की कैन में ब्लास्ट भी हो रहे हैं। आग की वजह प्राथमिक तौर पर शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। फैक्ट्री के मालिक सुरेश चावला हैं। फ़िलहाल आग बुझाने के लिए गोविंदपुरा, कोलार, भेल, फतेहपुर, छोला रोड, पुलबोगदा फायर स्टेशन से गाड़ियां बुलाई गई हैं। आग पेंट में मिलाए जाने वाले थिनर में लगी है। ये पदार्थ पेट्रोल की तरह होता है जो पानी से नहीं बुझता।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....