Home कारपोरेट यात्रियों का साथ नहीं दे पा रहा है रेलवे ऐप ‘सारथी’

यात्रियों का साथ नहीं दे पा रहा है रेलवे ऐप ‘सारथी’

0 50 views

नई दिल्ली

रेल, हवाई टिकट के साथ पैसेंजरों को यात्रा के दौरान सारी जानकारियां और सुविधाएं देने के इरादे से लॉन्च किए गए ‘सारथी’ ऐप का फिलहाल यात्रियों को साथ नहीं मिल रहा। शुक्रवार को जब रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस ऐप को लॉन्च किया था, तो उन्होंने इसकी जमकर तारीफ की थी, लेकिन शनिवार को ही लोगों को इस ऐप को इन्स्टॉल करने से लेकर ओपन करने तक के लिए जमकर मेहनत करनी पड़ी। इन लोगों में भी कुछ ही कामयाब हो सके। इस ऐप को इस्तेमाल करने वालों के कॉमेंट भी ज्यादा उत्साहजनक नहीं मिले।

रजिस्ट्रेशन में दिक्कत
दरअसल, यह ऐप डाउनलोड तो होता है, लेकिन कुछ लोगों की शिकायत है कि यह ओपन ही नहीं हो रहा। अगर किसी का ओपन हुआ भी, तो रजिस्ट्रेशन करने में ही भारी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। हालत यह है कि लोग बार-बार इसका रजिस्ट्रेशन करने की कोशिश करते हैं, तो वह खुद को प्रोसेस करने में अक्षम यानी अनेबल टु प्रोसेस बताता रहा।

हकीकत में फजीहत
कुछ लोगों का कहना है कि जब उन्होंने इसे डाउनलोड किया, तो वह उसे अनइंस्टॉल का ऑप्शन दिखाता रहा। जिन इक्का-दुक्का लोगों ने शनिवार को ही इंस्टॉल करने से लेकर रजिस्ट्रेशन करने में कामयाबी पाई, उनका कहना है कि यह भले ही एक ऐप हो, लेकिन जब वे उसमें जाते हैं, तो फिर से उन्हें हर सुविधा के लिए अलग से डाउनलोड करना पड़ रहा है, जबकि रेलवे का दावा था कि अब यात्रियों को एक ही ऐप से सारी सुविधाएं मिलेंगी।

ऐप का क्या फायदा?
लोगों का कहना है कि अगर इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद भी अलग-अलग सुविधा के लिए फिर से ऐप को डाउनलोड करना पड़े, तो फिर उसका क्या फायदा/ डाउनलोड करने के बाद यूजर्स ने अपने जो कॉमेंट दिए हैं, वे भी ज्यादा उत्साहजनक नहीं हैं। कुछ लोगों का कहना था कि रेलवे ने इस ऐप पर पैसा खर्च करके पैसा बर्बाद ही किया है।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....