Home खेल फुटबॉल स्टेडियम में मची भगदड़, 8 की मौत

फुटबॉल स्टेडियम में मची भगदड़, 8 की मौत

0 24 views

सेनेगल

सेनेगल के खेल मंत्री ने बताया कि शनिवार को डकार में फुटबॉल लीग कप के फाइनल के दौरान स्टेडियम में भगदड़ मची, जिसकी वजह से 8 लोगों की मौत हो गई है। खेल मंत्री मातर बा ने कहा कि मृत लोगों में एक युवा लड़की भी थी, जबकि करीब 60 चोटिल फैंस को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं। उन्होंने कहा, ‘कड़ी कार्रवाई की जाएगी ताकि सेनेगल में दोबारा ऐसी कोई घटना कभी नहीं हो।’ शनिवार को देर रात तक फायरफाइटर्स और एम्बुलेंस को मौके पर देखा गया।

मैच में मौजूद एएफपी के पत्रकार ने बताया कि स्टेडियम में स्थानीय टीमों यूएस औअकम और स्टेड डे एमबौर के बीच मुकाबला खेला जा रहा था। एक्स्ट्रा टाइम में स्कोरलाइन 2-1 थी, जब यूएस औअकम के समर्थकों ने स्टेड डे एमबौर के फैंस पर पत्थर फेंकना शुरू किए। इसकी वजह से स्टेडियम में भगदड़ मच गई।

उन्होंने आगे बताया कि इस दौरान दीवार का एक हिस्सा टूट गया, जिससे माहौल और खराब हो गया। पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण हासिल करने के लिए टियर गैस छोड़ी। इस घटना में अपने एक दोस्त को खो बैठे चेइख माबा डियोप ने कहा, ‘जब दीवार टूटकर गिरी तो हम सभी को अंदाजा हो गया कि हमने कुछ लोगों को खो दिया है, क्योंकि वो सीधे लोगों पर जाकर गिरी थी।’ एक और फैन ने स्टेडियम की सुरक्षा पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा, ‘मुझे इस तरह के फाइनल में सबसे बड़ी हैरानी हुई कि सुरक्षाबल तैनात नहीं था।’

दोस्तों के साथ शेयर करे.....