Home राज्य सरकार बनेगी या नहीं? आज राज्यपाल को बताएंगे बीजेपी नेता, महबूबा मुफ्ती

सरकार बनेगी या नहीं? आज राज्यपाल को बताएंगे बीजेपी नेता, महबूबा मुफ्ती

0 149 views
Rate this post

श्रीनगर

1452258289_kजम्मू-कश्मीर में पीडीपी-बीजेपी गठबंधन पर लगातार पेंच बना हुआ है। सोमवार को श्रीनगर में पीडीपी विधायकों की हुई बैठक के बाद आज पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती राज्यपाल एन. एन. वोहरा से मुलाकात कर उन्हें पार्टी के रुख से अवगत कराएंगी। वहीं राज्यपाल ने राज्य में सरकार गठन के लिए बीजेपी को भी आमंत्रित किया है। एक तरफ जहां महबूबा मुफ्ती शाम 4.30 बजे राज्यपाल से मिलेंगी वहीं बीजेपी का मिलने का वक्त 6 बजे है।

राज्यपाल ने कहा है कि पिछले 10 महीने से राज्य में मिलकर सरकार चला रही दोनों पार्टियों को आज यह स्पष्ट करना होगा कि वे राज्य में दोबारा सरकार बनाएंगे या नहीं। बीजेपी शीर्ष नेताओं की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है कि बीजेपी गठबंधन को अपना समर्थन देती रहेगी। यह निर्णय पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और महासचिव राम माधव की मौजदूगी में हुआ। यह बैठक राज्यपाल के समन के बाद बुलाई गई थी।

श्रीनगर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के विधायकों ने सोमवार को पीडीपी विधायकों की बैठक के बाद पीडीपी के वरिष्ठ नेता नईम अख्तर ने कहा कि पार्टी विधायकों ने अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को इस बात के लिए अधिकृत किया कि वह राज्य में सरकार गठन के मामले में पार्टी के विधायक दल के रुख से राज्यपाल को अवगत कराएं। वहीं बैठक के बाद महबूबा ने यह बात दो टूक अंदाज में साफ कर दी है कि मुख्यमंत्री पद संभालने से पहले वह मोदी सरकार से इस बात का स्पष्ट आश्वासन चाहती है कि पीडीपी-भाजपा गठबंधन के एजेंडे पर निश्चित समय सीमा के अंदर अमल किया जाएगा।

बता दें कि पूर्व सीएम मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद से ही सरकार के गठन में जिस तरह से देरी हो रही है उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि महबूबा मुफ्ती गठबंधन को जारी रखने की इच्छुक नहीं लग रही हैं। इस बीच खबर यह भी उठती रही है कि वह बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस व अन्य छोटे दलों से हाथ मिला सकती हैं। अब देखना होगा कि आज राज्यपाल से मिलकर दोनों पार्टियों के नेता सरकार गठन को लेकर क्या रुख अपनाते हैं।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....