Home फीचर गोवा से पकड़ा गया संदिग्ध आतंकी पूर्व मेजर जनरल का बेटा निकला

गोवा से पकड़ा गया संदिग्ध आतंकी पूर्व मेजर जनरल का बेटा निकला

0 200 views
Rate this post

गोवा

sardana_ISदो दिन पहले खुफिया एजेंसी आईबी और गोवा एटीएस ने जिस संदिग्ध को पकड़ा है वो आर्मी के रिटायर मेजर जनरल का बेटा निकाला। इसका नाम समीर सरदाना है और वह इस्लाम को मानता है। जांच एजेंसियों ने उसके पास से पांच पासपोर्ट समेत सात फोन बरामद किए हैं।

समीर पेशे से सीए है और विदेशों में कई बड़ी कंपनियों में काम कर चुका है। आईबी अभी भी इससे पूछताछ कर रही है। केंद्रीय खुफिया एजेंसी आईबी और गोवा एटीएस पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान वास्को डी गामा रेलवे स्टेशन से समीर को पकड़ा गया था।

गोवा और एटीएस के मुताबिक पकड़ा गया समीर किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने के फिराक में था। गोवा पुलिस के सूत्रों के ये आतंकी घटनाओं पर लगाम लगाने के लिहाज से ये गिरफ्तारी बड़ी है। सूत्रों के मुताबिक समीर सीरिया के आतंकी संगठन आईएसआईएस का बड़ा समर्थक है। इसकी गिरफ्तारी के बाद गोवा पुलिस, एटीएस और आईबी को उसके दूसरे साथियों की तलाश है। उसके पिता का कहना है कि उसे गलती से पकड़ा गया है और वो जल्द छूट जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक समीर बड़ी वारदात को अंजाम देना चाहता था। 40 साल का समीर सरदाना पेशे से सीए है और कई बड़ी कंपनियों में काम कर चुका है। समीर देहरादून के दून स्कूल का पढ़ा है। उसका पिता रिटायर्ड मेजर जनरल है। पुलिस जानने की कोशिश कर रही है कि आतंकी संगठनों के जाल में कैसे फंसा।

समीर को वास्कोडिगामा रेलवे स्टेशन से पकड़ा था। उसके पास से 7 मोबाइल 5 पासपोर्ट मिले थे। आईबी को अंदेशा है कि कहीं इसके साथी गोवा में ही न घूम रहे हों, इन लोगों ने महत्वपूर्ण जगहों की रेकी ना की हो। आईबी लगातार 3 दिन से इससे पूछताछ कर रही है। इसके मोबाइल नंबरों की जांच हो रही है, देश विदेश में ये किससे बात कर रहा था।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....