Home अंतरराष्ट्रीय जर्मनी में फंसी गुरप्रीत ने लगाई मदद की गुहार, सुषमा ने दिया...

जर्मनी में फंसी गुरप्रीत ने लगाई मदद की गुहार, सुषमा ने दिया भरोसा

Rate this post

नई दिल्ली

gurpreet1जर्मनी में फंसी एक भारतीय महिला ने भारत की सरकार से उसे बचाने की गुहार लगाई। मामला फरीदाबाद का हैं जहां ससुराल वालों के झांसे में आकर जर्मनी पहुंची महिला और उसकी 7 साल की बेटी फिलहाल जर्मनी में रिफ्यूजी कैम्प में रह रही हैं। यू ट्यूब पर डाले एक वीडियो में गुरप्रीत ने भारत सरकार से मदद मांगी है।

महिला के मुताबिक वो ससुरालवालों के झांसे में आकर अपनी 7 साल की बेटी के साथ जर्मनी आई, और वहां फंस गई। गुरप्रीत की शादी 2005 में मनोज नाम के शख्स से हुई थी, लेकिन 2010 में मनोज अचानक गायब हो गया बाद में उसके ससुरालवालों ने उसे ये कहकर जर्मनी भेज दिया कि तुम्हारा पति वहां हो सकता है। अब गुरप्रीत वापस अपने देश आना चाहती हैं जिसके लिए उन्होंने यू-ट्यूब का सहारा लिया।

गुरप्रीत इस वीडियो में कह रही हैं कि मेरे ससुराल वालों ने मुझे जर्मनी में रिफ्यूजी कैंप में जमा करवा दिया। मैं बहुत तकलीफ में हूं, मेरे साथ मेरी 7 साल की बेटी भी है। मैं भारत आना चाहती हूं, मेरी सरकार से विनती है कि मुझे भारत बुलाया जाए। बाकी कहानी मैं वहां आकर बताऊंगी कि मेरे ससुराल वालों ने मेरे साथ क्या किया।

गुरप्रीत के ट्विटर पर डाले गए इस वीडियो में उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को टैग किया था जिसके बाद सुषमा स्वराज ने गुरप्रीत का नंबर मांगा था।

स्वराज ने ट्वीट किया कि गुरप्रीत, मुझे जर्मनी में अपने राजदूतावास से रिपोर्ट मिल गई है। एक और ट्वीट में सुषमा ने कहा कि हम तुम्हारी मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि फ्रैंकफर्ट में भारतीय महावाणिज्य दूतावास इस मामले को देखेगा और इस बारे में उनके (महिला) पिता से भी बात की जा चुकी है। गुरप्रीत फरीदाबाद की रहने वाली हैं। वह और उनकी बेटी जल्द से जल्द भारत लौटना चाहती हैं।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....