Home खेल IPL सट्टेबाजी मामला: अरबाज और पराग संघवी बने सरकारी गवाह

IPL सट्टेबाजी मामला: अरबाज और पराग संघवी बने सरकारी गवाह

0 28 views
Rate this post

नई द‍िल्‍ली

आईपीएल में सट्टेबाजी के मामले में नए-नए खुलासे हो रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबि‍क अब आरोपी अरबाज खान और फिल्‍म प्रोड्यूसर पराग संघवी को सरकारी गवाह बनाया गया है. उनके बयान धारा 164 के तहत रिकॉर्ड किए जाएंगे. अरबाज पहले ही अपने ऊपर लगे सट्टेबाजी के आरोपों को पुलिस के सामने स्‍वीकार कर चुके हैं.

पूछताछ के दौरान अरबाज ने बताया कि पिछले साल उन्‍हें आईपीएल में लगाए सट्टे से 2.75 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था. बुकी सोनू जालान ने हाल ही में एक और नाम उजागर किया है, जिसे सट्टेबाजी से जुड़ा बताया गया है. उन्‍होंने साजिद खान के बारे में कहा कि वे सात साल पहले सट्टेबाजी में शामिल थे. पुलिस बुकी सोनू जालान को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही हैं, जो देश ही नहीं, विदेश में भी सट्टेबाजी में सक्रिय बताया गया है.

सूत्रों का कहना है कि सोनू जलान के पास ऐसे 50 लोग थे जो आईपीएल मैच के दौरान सट्टा लगाते थे. जलान के पास एक ऐसा नेटवर्क था जो सट्टेबाजी के खिलाफ कार्रवाई करने वाली जांच एजेंसियों और अफसरों के खिलाफ काम करता था. यह नेटवर्क अफसरों को हनी ट्रैप में फंसाता है.

इससे पहले ठाणे पुलिस की एंटी एक्टॉर्सन सेल ने शुक्रवार को उन्हें समन किया था. पुलिस अब अरबाज का बयान दर्ज कर सट्टेबाजी रैकेट से उनके लिंक के बारे में पड़ताल करेगी. पुलिस को इंटरनेशनल बुकी सोनू जालान के साथ अरबाज की तस्वीरें मिली थीं और आज सोनू के साथ बिठाकर ही उनसे पूछताछ की गई है.

बता दें कि सोनू ने मुंबई के एक और बुकी प्रेम तनेजा और अपने बिजनेस पार्टनर जूनियर कोलकाता के साथ मिलकर श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट मैच फिक्स किया था. इस मैच को फिक्स करने के लिए तीनों ने श्रीलंका जाकर पिच क्यूरेटर को पैसा दिया था. इस मैच में एक ही दिन में 21 विकेट गिरे थे. सोनू ने 2016 में पाकिस्तान के वेटरन क्रिकेटर्स की एक घरेलू मैच भी फिक्स किया था.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....