Home खेल IPL-11: आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भी नहीं जिता सके धोनी

IPL-11: आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भी नहीं जिता सके धोनी

0 78 views
Rate this post

मोहाली

आईपीएल के मौजूदा सीजन के 12वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने चेन्नै सुपरकिंग्स को रोमांचक मुकाबले में 4 रनों से हरा दिया। चेन्नै की इस सीजन में 3 मैचों में यह पहली हार है। इससे पहले के दोनों मुकाबलों को सीएसके जीती थी। चेन्नै सुपर किंग्स के कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 79 रनों की पारी खेली लेकिन वह अपनी टीम को नहीं जीता सके। आखिरी ओवर में सीएसके को जीत के लिए 17 रनों की जरूरत थी, लेकिन 13 रन ही बन सके।

पंजाब ने 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाए थे। जवाब में चेन्नै सुपर किंग्स 20 ओवरों में 5 विकेट पर 193 रन ही बना सकी। धोनी ने 79 रनों की जबरदस्त पारी में 44 गेंदों का सामना किया। उन्होंने 6 चौके और 5 छक्के जड़े। इससे पहले सीएसके के 19वें ओवर में रविंद्र जडेजा 19 रन बनाकर ऐंड्रयू टाइ की गेंद पर आउट हुए। उन्होंने धोनी के साथ मिलकर 5वें विकेट के लिए 31 गेंदों में 50 रनों की साझेदारी की।

जीत के लिए 198 रनों का पीछा करते हुए सीएसके को 17 रनों के स्कोर पर पहला झटका लगा। ओपनर शेन वॉटसन 11 रन बनाकर मोहित शर्मा की गेंद पर बलविंदर सरन के हाथों कैच हुए। उन्होंने 9 गेंदों का सामना किया और 2 चौके लगाए।अंबाती रायडू (49) सिर्फ एक रन से अपने अर्धशतक से चूक गए। वह रन आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 35 गेंदों का सामना किया और 5 चौके व एक छक्का जड़ा। रायडू और धोनी के बीच चौथे विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी हुई।

चेन्नै को 7वें ओवर में बिलिंग्स के तौर पर तीसरा झटका लगा। वह 9 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर एलबीडब्लू आउट हुए। इससे पहले पंजाब को पांचवें ओवर की पहली ही गेंद पर मुरजी विजय के रूप में दूसरा झटका लगा। मुरली विजय 12 रन बनाकर टाइ की गेंद पर सरन के हाथों कैच आउट हो गए। उन्होंने 10 गेंदों का सामना किया और एक छक्का भी लगाया।

इससे पहले आईपीएल के 12वें मैच में किंग्स XI पंजाब की टीम अपने घर में चेन्नै सुपर किंग्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत के लिए 198 रनों का लक्ष्य रखा है। पंजाब ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाए। पंजाब की तरफ से विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने शानदार अर्धशतक लगाया। इसके अलावा ओपनर के.एल. राहुल ने भी 22 गेंदों में 37 रनों की तेजतर्रार पारी खेली। इनके अलावा मयंक अग्रवाल ने 30 तो करुण नायर ने 29 रनों की शानदार पारी खेली।

चेन्नै सुपरकिंग्स के लिए इमरान ताहिर और शार्दुल ठाकुर ने 2-2 विकेट लिए। हरभजन सिंह, शेन वॉटसन और ड्वेन ब्रावो के 1-1 विकेट मिले। पंजाब के लिए कप्तान आर. अश्विन ने भी 14 रनों की उपयोगी पारी खेली।

लोकेश राहुल और क्रिस गेल ने पंजाब को धमाकेदार शुरुआत दी। पंजाब के विध्वंसक ओपनर क्रिस गेल ने 23 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इस सीजन में उनका यह पहला मैच है और उन्होंने पहले ही मैच में यह साबित कर दिया कि सीजन के पहले दो मैचों में उन्हें बाहर बिठाने का फैसला गलत था। गेल 33 गेदों में 63 रन की पारी खेलकर आउट हुए। उन्होंने 7 चौके और 4 छक्के जमाए। गेल को शेन वॉटसन ने अपना शिकार बनाया। केएल राहुल ने पविलियन लौटने से पहले 22 गेंदों 37 रनों की शानदारी पारी खेली। उन्हें हरभजन सिंह ने आउट किया। राहुल ने 7 चौके जड़े।

इसके बाद इमरान ताहिर ने लगातार 2 गेंदों पर मयंक अग्रवाल और एरॉन फिंच को आउट कर पंजाब को तगड़ा झटका दिया। हालांकि वह हैटट्रिक से चूक गए। युवराज सिंह (20) के तौर पर पंजाब का पांचवां विकेट गिरा। युवराज ने 13 गेंदों का सामना किया और 3 चौके व एक छक्का जमाया। उनका विकेट शार्दुल ठाकुर को मिला। वह शार्दुल ठाकुर की गेंद पर एम.एस. धोनी के हाथों कैच हुए। आर. अश्विन (14) के रूप में पंजाब का छठा विकेट गिरा। उन्होंने भी अपनी पारी में एक छक्का जड़ा। करुण नायर (29) के तौर पर पंजाब का सातवां विकेट गिरा। उन्हें ब्रावो की गेंद पर जाडेजा ने कैच किया। नायर ने अपनी पारी में 2 चौके और एक छक्का जड़ा।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....