Home खेल IPL 2018: बैंगलोर ने दिल्ली को 5 विकेट से दी शिकस्त, विराट-एबी...

IPL 2018: बैंगलोर ने दिल्ली को 5 विकेट से दी शिकस्त, विराट-एबी के अर्धशतक

0 14 views
Rate this post

नई दिल्ली

धुरंधर एबी डिविलियर्स (72*) और कैप्टन विराट कोहली (70) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल-11 के 45वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को 5 विकेट से हरा दिया। दिल्ली ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 181 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन बैंगलोर टीम ने 5 विकेट पर 187 रन बनाकर 19 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे एबी डि विलियर्स ने 37 गेंदों पर 4 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 72 रन की उम्दा पारी खेली। एबी डिविलियर्स ने अपने आईपीएल करियर की 26वीं फिफ्टी 28 गेंदों पर पूरी की।

विराट कोहली ने कप्तानी पारी खेली और शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों पर 70 रन बनाए। विराट ने अपनी पारी में 7 चौके और 3 छक्के जड़े। उन्होंने धुरंधर एबी डि विलियर्स के साथ तीसरे विकेट के लिए 118 रन की शतकीय साझेदारी कर टीम की जीत में अहम योगदान दिया। विराट ने 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 26 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। यह उनके आईपीएल करियर की 34वीं फिफ्टी रही।

बैंगलोर के ऐसे गिरे विकेट
लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर टीम को पहला झटका दूसरे ओवर में लगा और मोईन अली (1) को ट्रेंट बोल्ट ने पृथ्वी शॉ के हाथों कैच करा दिया। तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर नेपाल के संदीप लमिछाने ने विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (6) को एलबीडब्ल्यू आउट किया। पार्थिव ने 8 गेंदों पर 1 चौका लगाया।

इसके बाद विराट और एबी ने संयमित अंदाज में खेलते हुए तीसरे विकेट के लिए 118 रन जोड़े। विराट को अमित मिश्रा ने विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया। इसके बाद मनदीप सिंह को ट्रेंट बोल्ट ने 17वें ओवर की पहली गेंद पर बोल्ड किया। मनदीप (13)ने 14 गेंदों पर 1 छक्का जड़ा। सरफराज खान (11) को हर्षल पटेल ने पृथ्वी शॉ के हाथों कैच कराया। सरफराज ने 8 गेंदों पर 2 चौके लगाए।

दिल्ली की पारी का रोमांच
बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यौता पाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (61) की शानदार पारी की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट पर 181 रन बनाए। पंत के अलावा 17 वर्षीय अभिषेक शर्मा ने 19 गेंदों पर नाबाद 46 रन की तूफानी पारी खेली।

ऋषभ पंत ने 34 गेंदों पर 5 चौके और 4 छक्के जड़े। उन्होंने 27 गेंदों पर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। उन्होंने आईपीएल के मौजूदा सीजन की चौथी और ओवरऑल 7वीं फिफ्टी जड़ी। उनके अलावा अपना पहला ही आईपीएल मैच खेल रहे युवा अभिषेक शर्मा ने 19 गेंदों पर 3 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 46 रन बनाए। विजय शंकर (21*) के साथ अभिषेक ने पांचवें विकेट के लिए 61 रन की अविजित साझेदारी भी की। शंकर ने

ऐसे गिरे दिल्ली के विकेट
दिल्ली को पहला झटका पहले ही ओवर में लग गया जब युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (2) को स्पिनर युजवेंद्र चहल ने बोल्ड कर दिया। इसके बाद चहल ने जेसन रॉय को अपना दूसरा शिकार बनाया। पारी के तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर रॉय को 12 के निजी स्कोर पर चहल ने बोल्ड किया। रॉय ने 9 गेंदों पर 1 चौका और 1 छक्का जड़ा।

इसके बाद पंत को मोईन अली ने एबी डि विलियर्स के हाथों कैच कराया। वह 109 के स्कोर पर टीम के तीसरे विकेट के रूप में पविलियन लौटे। पंत ने कैप्टन श्रेयस अय्यर के साथ तीसरे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी की। अय्यर को पेसर मोहम्मद सिराज ने अपना शिकार बनाया। उन्होंने 35 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 32 रन बनाए।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....