Home फीचर IS एजेंट 4 फरवरी तक रिमांड पर, NIA पूछताछ के लिए लेकर...

IS एजेंट 4 फरवरी तक रिमांड पर, NIA पूछताछ के लिए लेकर जाएगी दिल्ली

Rate this post

भोपाल

terrbpl2feb_नेशनल इनवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) द्वारा सोमवार की रात भोपाल से पकड़े संदिग्ध आतंकी अजहर इकबाल को आज अदालत ने दो दिन के ट्रांजिट रिमांड पर एनआईए को सौंप दिया है। उसे एनआईए दिल्ली की विशेष अदालत में पेश करेगी।

आज एनआईए की टीम द्वारा अजहर इकबाल को जिला अदालत में जेएमएफसी संध्या मनोज श्रीवास्तव की कोर्ट में पेश किया गया था। अदालत को एनआईए के अधिवक्ता सुभाष भट्टाचार्य ने बताया कि एनआईए की अदालत दिल्ली में है तो अजहर को वहां पेश कर शेष औपचारिकताएं पूरी कर पूछताछ की जाना है, इसलिए दो दिन का ट्रांजिट रिमांड दिया जाए। अदालत ने चार फरवरी तक के ट्रांजिट रिमांड पर सौंपने के आदेश किए हैं। अब एनआईए अजहर को दिल्ली ले जाएगी।

गौरतलब है कि रायसेन जिले के ओबेदुल्लागंज के समीप स्थित बरखेड़ा के अजहर इकबाल को सोमवार की रात एनआईए की टीम ने टीला जमालपुरा स्थित उसके चाचा लईक के घर से गिरफ्तार किया था। लईक अधिवक्ता हैं और उनसे जब एनआईए की टीम ने अजहर को लेकर पूछताछ की थी तो उन्होंने बताया था कि उन्हें पता नहीं कि अजहर क्या करता है। वे बस इतना जानते हैं कि वह अंग्रेजी की कोचिंग लेने उनके घर में रुका था।

आठवीं तक पढ़ा है : सोशल मीडिया से जुड़ने के लिए सीख रहा था अंग्रेजी
अजहर आठवीं तक ही पढ़ा है। भोपाल में रहकर वह अंग्रेजी की पढ़ाई कर रहा था। जांच एजेंसी मान रही है कि अंग्रेजी सीखने का मकसद सोशल मीडिया से जुड़ना है। टीम उसका एक मोबाइल फोन और कुछ दस्तावेज भी साथ ले गई है। माना जा रहा है कि इसमें उसके आगे के संपर्क पता चल सकेंगे।
सीरियाई आतंकी अलहिंदी के संपर्क में था
अजहर आईएसआईएस के सीरिया में सक्रिय यूसुफ अलहिंदी के संपर्क में था। उससे चैटिंग करता था। अलहिंदी भारत में आईएसआईएस के एजेंट तैयार करने में अहम भूमिका निभाता है।
दोस्तों के साथ शेयर करे.....