Home राज्य J&K: CM महबूबा मुफ्ती के घर के पास हमला, 3 राइफल की...

J&K: CM महबूबा मुफ्ती के घर के पास हमला, 3 राइफल की लूट

0 19 views
Rate this post

श्रीनगर

जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार द्वारा एकतरफा सीजफायर का ऐलान करने के एक रोज बाद ही गुरुवार को आतंकियों ने एक बड़ा हमला किया है। आतंकियों द्वारा राजधानी श्रीनगर के एक पॉश इलाके में तैनात सुरक्षाकर्मियों पर हमला करते हुए उनके हथियार लूटे गए हैं, जिसके बाद शहर में हाई अलर्ट घोषित करते हुए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। बड़ी बात यह कि जिस इलाके में आतंकियों ने इस हमले को अंजाम दिया है वहां से कुछ ही दूरी पर राज्य की सीएम महबूबा मुफ्ती और पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला के घर स्थित हैं।

बताया जा रहा है कि आतंकियों द्वारा श्रीनगर की प्रसिद्ध डल झील के पास स्थित होटेल हिल स्कर्ट की सुरक्षा में तैनात कुछ पुलिसकर्मियों पर हमला किया गया है। इस हमले के बाद आतंकियों ने सुरक्षाबलों से दो इंसास और एक सेल्फ लोडिंग राइफल लूटी है। रात करीब 9 बजे के आसपास हुई इस आतंकी वारदात के बाद श्रीनगर शहर में अलर्ट जारी किया गया है, जिसके साथ ही आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है।

घटनास्थल से कुछ दूरी पर कई नेताओं के घर
स्थानीय सूत्रों के मुताबिक जिस इलाके में यह हमला किया गया है वहां से कुछ ही दूरी पर जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती, पूर्व सीएम फारुक अब्दुल्ला, नैशनल कॉन्फ्रेंस के कार्यकारी अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला समेत कई अन्य बड़े राजनेताओं के घर भी मौजूद हैं, जिसे देखते हुए इस पूरे इलाके में सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी की टीमों को भेज दिया गया है।

बुधवार को श्रीनगर में हुए थे 4 आतंकी हमले
बता दें कि अभी हाल ही में केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में रमजान के महीने में शांति व्यवस्था के निर्माण के उद्देश्य से एकतरफा सीजफायर की घोषणा की थी। इस फैसले के दिन ही आतंकियों ने कश्मीर के चार अलग-अलग स्थानों पर हमले किये थे। बुधवार को हुई इन चारों आतंकी वारदातों में दो हमले श्रीनगर के अलग-अलग स्थानों पर हुए थे। इसके अलावा दक्षिण कश्मीर के पुलवामा और शोपियां जिले में भी सेना की पट्रोलिंग पार्टी पर दो अलग-अलग हमले किये गए थे, जिसके बाद इन इलाकों में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ भी हुई थी।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....