Home भोपाल/ म.प्र लोकायुक्त मामला : अजय सिंह ने तन्खा को सुप्रीम कोर्ट जाने की...

लोकायुक्त मामला : अजय सिंह ने तन्खा को सुप्रीम कोर्ट जाने की सलाह दी

0 34 views
Rate this post

भोपाल

लोकायुक्त नियुक्ति में सहमति देने के बाद अपनी ही पार्टी के नेताओं के सवालों से घिरे नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने सोमवार को बताया कि उन्होंने राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा को पत्र लिखा है। उन्हें सलाह दी है कि अगर उनकी नजर में लोकायुक्त के प्रस्ताव पर सहमति देना ठीक नहीं है तो वे सुप्रीम कोर्ट में चले जाएं।सिंह ने अपने ही पार्टी नेताओं पर निशाना साधा कि कई लोगों की सरकार से सांठगांठ है। हालांकि उन्होंने किसी नेता का नाम नहीं लिया।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि लोकायुक्त नियुक्ति की फाइल 10 अक्टूबर को आई थी और तीन दिन विचार करने के बाद 12 अक्टूबर को लौटाई थी। उसके साथ न्यायाधीशों की ग्रेडेशन लिस्ट तो भेजी नहीं जाती इसलिए मुझे सीनियर-जूनियर के बारे में पता नहीं था। सीनियर व जूनियर देखने का काम तो सरकार है। नेता प्रतिपक्ष ने यह भी कहा कि रिटायरमेंट के बाद सीनियर और जूनियर तो कुछ होता नहीं है।

वहीं सिंगल नाम को लेकर उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात के लोकायुक्त नियुक्ति मामले में आदेश किया था। वहां भी सिंगल नाम पर ही नियुक्ति हुई थी। इसलिए मध्यप्रदेश में लोकायुक्त की नियुक्ति के लिए जस्टिस एनके गुप्ता के सिंगल नाम के प्रस्ताव पर सहमति देना सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुरूप है।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....