Home भोपाल/ म.प्र क्रूज पर कैबिनेट बैठक करेगी मध्य प्रदेश सरकार

क्रूज पर कैबिनेट बैठक करेगी मध्य प्रदेश सरकार

0 457 views
Rate this post

भोपाल 

cruiseशायद ऐसा पहली बार हो रहा है कि कोई राज्य सरकार अपने कैबिनेट की मीटिंग क्रूज पर करने जा रही है। मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार 2 फरवरी को नर्मदा नदी में एक क्रूज पर कैबिनेट बैठक का आयोजन करने जा रही है।  हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक यह बैठक नर्मदा नदी पर बने इंदिरा सागर बांध के रेजरवॉयर में हनुमंतिया आइलैंड में होने जा रही है। दो साल के भीतर ऐसा दूसरी बार होने जा रहा है जब एमपी सरकार भोपाल से बाहर कैबिनेट बैठक करने जा रही है।

इससे पहले पिछले साल 18 फरवरी को एमपी सरकार ने इंदौर जिले के उज्जैनी में कैबिनेट बैठक बुलाई थी। यह बैठक धार्मिक टूरिजम को बढ़ावा देने के लिए आयोजित की गई थी। उज्जैनी में ही नर्मदा-क्षिप्रा नदी का संगम है।  सरकार ने बताया है कि खंडवा जिले में हनुमंतिया आइलैंड में होने वाली बैठक का उद्देश्य वॉटर रिजॉर्ट को प्रमोट करना है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान यहां 12 फरवरी को वॉटर फेस्टिवल का उद्घाटन करने वाले हैं।  वहीं विपक्ष सरकार के इस निर्णय की आलोचना कर रहा है। भोपाल (उत्तर) से कांग्रेस के विधायक आरिफ अकील ने कहा कि ऐसा कर सरकार लोगों का पैसा बर्बाद कर रही है। कांग्रेस नेता महेश जोशी ने कहा कि एमपी सरकार अपने प्रचार के लिए जितना इस तरह का काम करेगी, राज्य में कांग्रेस और ताकतवर होगी।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....