Home राष्ट्रीय NEET परीक्षा में छात्रा को क्लास में घूर रहा था निरीक्षक, शिकायत...

NEET परीक्षा में छात्रा को क्लास में घूर रहा था निरीक्षक, शिकायत दर्ज

0 30 views
Rate this post

पलक्कड़

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा मेडिकल पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए कराई जाने वाली नैशनल एलिजिबिल्टी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) की परीक्षा में एक छात्रा परीक्षा केंद्र पर तैनात एक निरीक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। 6 मई को हुई नीट परीक्षा के लिए केरल के पलक्कड़ में एक परीक्षा केंद्र बनाया गया था। इस केंद्र पर परीक्षा देने वाली एक छात्रा ने यहां तैनात एक कक्ष निरीक्षक पर परीक्षा ड्यूटी के दौरान उसे गलत तरह से घूरने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है।

बताया जा रहा है कि 6 मई को देश भर में हुई नीट की परीक्षा के लिए केरल के पलक्कड़ जिले में स्थित लॉयंस स्कूल को परीक्षा केंद्र बनाया गया था। इस परीक्षा के दौरान यहां पहुंची तमाम छात्राओं धातु वाले हुक लगे होने के कारण अपने अंतर्वस्त्र निकालने पड़े थे। शिकायत करने वाली छात्रा का आरोप है कि जब वह परीक्षा कक्ष में नीट की परीक्षा में हिस्सा लेने पहुंची तो वहां मौजूद एक कक्ष निरीक्षक ने उसे घूरना शुरू कर दिया।

पुलिस ने केस दर्ज कर शुरू की जांच
शिकायत में छात्रा ने कहा कि वह परीक्षा देते समय बिल्कुल सहज नहीं रही क्योंकि पर्यवेक्षक उसे लगातार घूर रहा था और बार-बार उसके पास आकर खड़ा हो रहा था। छात्रा ने शिकायत में कहा ‘आरोपी मेरा चेहरा नहीं बल्कि सीना देख रहा था और मैंने प्रश्न पत्र से खुद को ढकने की भी कोशिश की। वह बार-बार मेरे पास आकर खड़ा हो रहा था और मुझे घूर रहा था।’छात्रा की इस शिकायत के बाद हरकत में आई पुलिस ने अब आरोपी के खिलाफ पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 509 (शब्द , हाव-भाव, हरकत के जरिए महिला की मर्यादा भंग कर छेड़खानी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

6 मई को हुई परीक्षा में शामिल हुए थे 13.36 लाख छात्र
इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने कहा कि हमनें छात्रा की शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया है और इस मामले की जांच की जा रही है। वहीं इस घटना के बाद सीबीएसई के क्षेत्रीय अधिकारी तरुण कुमार ने बताया कि बोर्ड को अभी तक इस बारे में कोई शिकायत नहीं मिली है, लेकिन पुलिस को मिली शिकायत के आधार पर ही जांच के आदेश दिये गए हैं और इसकी जांच रिपोर्ट के एक हफ्ते में आ जाने की बात भी कही गई है। बता दें कि देशभर के प्रतिष्ठित मेडिकल संस्थानों में प्रवेश के लिए 6 मई को नैशनल एलिजिबिल्टी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) की परीक्षा कराई गई थी। लगभग 150 शहरों में आयोजित हुई इन परीक्षाओं में इस साल कुल 13.36 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....