Home अंतरराष्ट्रीय नेपाल में फिर भड़की हिंसा, पुलिस के साथ झड़प में चार मधेसी...

नेपाल में फिर भड़की हिंसा, पुलिस के साथ झड़प में चार मधेसी घायल

0 221 views
Rate this post

काठमांडो

NEPAL-INDIA-PROTEST-TRADEनेपाल के जनकपुर शहर में यूनाइटेड डेमोक्रेटिक मधेसी फ्रंट (यूडीएमएफ) के एक प्रदर्शन के दौरान रविवार को पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़प में कम से कम चार मधेसी और इतने ही संख्या में पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने यूनाइटेड डेमोक्रेटिक मधेसी फ्रंट के कार्यकर्ताओं के एक समूह को उस समस रोका जब वे जनकपुर शहर के भरमापुरी में नेपाली कांग्रेस के नेता और संसद सदस्य लीला कोईराला के मकान में कथित तौर पर तोड़फोड़ कर रहे थे।

यूडीएमएफ ने मुख्य विपक्षी पार्टी नेपाली कांग्रेस के 13वें आम सम्मेलन के तहत बूथ प्रतिनिधियों के चयन की प्रतिक्रिया को विफल करने की योजना बनाई थी और रविवार का हमला उसी प्रदर्शन का एक हिस्सा था। यूडीएमएफ कार्यकर्ताओं द्वारा सुबह जनकपुर स्थित नेपाली कांग्रेस के नेताओं के घरों के बाहर प्रदर्शन शुरू किए जाने के बाद पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया।

पुलिस उपाधीक्षक नकुल पोखरेल ने कहा कि जब प्रदर्शनकारियों ने हम पर पेट्रोल बम फेंकना शुरू कर दिया तो हमें बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए सात राउंड आंसू गैस के गोले छोड़े। घायलों को जानकी मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....