Home खेल ओलंपिक क्वालीफायर: भारतीय निशानेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन

ओलंपिक क्वालीफायर: भारतीय निशानेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन

0 188 views
Rate this post

नई दिल्ली

thumbnailभारतीय निशानेबाजों ने राजधानी के कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में चल रहे ओलम्पिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के छठे दिन सोमवार को भी भारतीय निशानेबाजों ने निराश किया।  महिलाओं की स्कीट स्पर्धा में सानिया शेख चौथे स्थान पर रहीं और वह ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करने से चूक गईं।  सानिया सोमवार को टूर्नामेंट में भारत की सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली निशानेबाज रहीं।

पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में ओंकार सिंह और महिलाओं की स्कीट स्पर्धा में आरती सिंह राव भी फाइनल में प्रवेश करने में सफल रहे, लेकिन फाइनल में उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा।  सोमवार को एक भी भारतीय निशानेबाज न तो पदक हासिल कर सका और न ही ओलम्पिक में प्रवेश पा सका।

सानिया दक्षिण कोरिया की किम मिंजी के खिलाफ 14-11 से कांस्य पदक मुकाबला हार गईं। स्पर्धा से एकमात्र निर्धारित कोटा स्थान पर स्वर्ण पदक विजेता जापान की नाओको इशिहारा ने कब्जा जमाया।  उधर पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में ओंकार पांचवें स्थान पर रहते हुए फाइनल में पहुंचे। फाइनल में प्रवेश करने वाले आठ प्रतिस्पर्धियों में से तीन निशानेबाज तो इसलिए कोटा स्थान हासिल नहीं कर सके, क्योंकि या उनके देश ने स्पर्धा से निर्धारित दो कोटा स्थान पहले ही हासिल कर लिए हैं या निशानेबाजों ने इससे पहले हुई प्रतिस्पर्धा से ओलम्पिक में प्रवेश पा लिया है।

ओंकार ने 20 शॉट के फाइनल मुकाबले में अच्छी शुरुआत की, लेकिन आखिरी तक आते-आते वह लडख़ड़ा गए।  स्पर्धा से निर्धारित दो कोटा स्थानों पर स्वर्ण पदक विजेता मलेशिया के गुआनजी वोंग और रजत पदक विजेता सऊदी अरब के अताल्ला अलानाजी ने हासिल किए।  क्वालीफायर की शेष स्पर्धाओं से अभी भी ओलम्पिक में प्रवेश के लिए सात कोटा स्थान बचे हुए हैं

दोस्तों के साथ शेयर करे.....