Home खेल OMG! बाउंड्री से सीधा थ्रो और उड़ा दी गिल्लियां

OMG! बाउंड्री से सीधा थ्रो और उड़ा दी गिल्लियां

0 50 views
Rate this post

नई दिल्ली

जोफ्रा आर्चर, वेस्ट इंडीज का यह 22 साल का गेंदबाज बिग बैश लीग में चर्चा का विषय बना हुआ है। इसकी वजह है आर्चर का शानदार प्रदर्शन और गजब की फील्डिंग। आर्चरी का मतलब हिंदी में निशानेबाजी होता है और आर्चर को भी विकेट पर उनके निशाने के कारण यदि निशानची कहा जाए तो हैरानी नहीं होगी।

बारबाडोस में जन्में आर्चर बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकेन्स टीम का प्रतिनिधित्व रह रहे हैं। आर्चर ने शनिवार को पर्थ में खेले गए मैच में पर्थ स्कॉर्चर्स से खेल रहे एडम वोग्स को शानदार अंदाज में रन आउट किया। पर्थ टीम के कैप्टन वोग्स ने 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर पुल शॉट लगाया। आर्चर बाउंड्री के पास मौजूद थे और उन्होंने विकेट पर थ्रो किया। उनका निशाना एकदम सटीक रहा और वोग्स रन आउट हो गए।

होबार्ट टीम ने मिलेन्को की 66 रन की उम्दा पारी की बदौलत 5 विकेट पर 167 रन बनाए जिसके बाद पर्थ टीम ने 19.2 ओवर में 168 रन बनाकर 5 विकेट से मैच जीत लिया। कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने 54 और एश्टन टर्नर ने नाबाद 50 रन की पारी खेली। बैनक्रॉफ्ट ने 36 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्के जड़े जबकि टर्नर ने 27 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के लगाए।

इससे पहले भी आर्चर ने एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ भी कुछ ऐसा ही कमाल दिखाया था। उन्होंने अपने ही ओवर में कमाल की फील्डिंग करते हुए वेदरलैंड को रन आउट किया था।आर्चर को अभी तक इंटरनैशनल क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला है। वह मध्यम तेज गेंदबाज हैं और 36 टी20 मैचों में 44 विकेट ले चुके हैं। वह वेस्ट इंडीज अंडर-19 टीम के सदस्य रह चुके हैं।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....