Home अंतरराष्ट्रीय पाकिस्तान में मंदिर को किया अपवित्र, दहशत में हिंदू समुदाय

पाकिस्तान में मंदिर को किया अपवित्र, दहशत में हिंदू समुदाय

0 207 views
Rate this post

कराची 

pak_hinduकराची में एक मंदिर को अपवित्र करने का मामला सामने आया है। पिस्तौल लिए हुए दाढ़ी वाले तीन लोगों ने यहां 60 साल पुराने एक मंदिर में धावा बोला। उन्होंने हिंदू देवी-देवताओं की मूर्ति को अपवित्र कर दिया जिससे अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय में दहशत है।  घटना 21 जनवरी की है जब शलवार कमीज पहले तीन लोग मंदिर में घुसे गए और पिस्तौल लहराते हुए परिसर में मौजूद हर किसी को बाहर जाने का आदेश दिया।

‘डॉन’ के मुताबिक इससे अफरातफरी मच गई और इसके बाद कराची ज़ूऑलजिकल गार्डन्स के निकट मंदिर में सजाई गई तीन मूर्तियों में से एक अपवित्र कर दिया।  महाराज हीरा लाल ने कहा, ‘हमले के बाद पूजा के लिए यहां आने वाले लोग काफी डरे हुए हैं।’ इस मंदिर की देखरेख करने वाले महाराज और उनके परिवार के लोगों के अलावा उस वक्त कोई अन्य मौजूद नहीं था।

महाराज ने कहा, ‘हमें नहीं पता कि कौन लोग थे। हमने पहले कभी उन्हें नहीं देखा था। इस घटना से हम बहुत दुखी हैं। लोग भयभीत हैं।’ मंदिर में शीतला माता, संतोषी माता और भवानी माता की मूर्तियां हैं। महाराज ने कहा कि 60 साल पहले भारत से पाकिस्तान आने के बाद उनके दादा ने यहां मंदिर का निर्माण कराया था।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....