Home फीचर PM मोदी बोले- कांग्रेस ने फर्जी वोटर ID कार्ड बनाने का काम...

PM मोदी बोले- कांग्रेस ने फर्जी वोटर ID कार्ड बनाने का काम शुरू किया

0 43 views
Rate this post

नई दिल्ली,

कर्नाटक में चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कर्नाटक बीजेपी के कई कार्यकर्ताओं से नमो ऐप के जरिए बात की. PM मोदी के साथ इस संवाद में SC/ST/OBC और स्लम मोर्चा के कार्यकर्ताओं जुड़े. प्रधानमंत्री ने कहा कि SC/ST/OBC के लोग आज सबसे ज्यादा बीजेपी के साथ जुड़े हुए हैं, इस वर्ग के सबसे ज्यादा प्रतिनिधि बीजेपी से ही हैं.बेंगलुरु के फ्लैट में वोटर आईडी कार्ड पकड़े जाने के मुद्दे पर पीएम ने कांग्रेस पर हमला बोला. PM मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने इन दिनों कई कारनामे शुरू किए हैं, कांग्रेस अब फेक वोटर आईडी कार्ड बना रही है.

उन्होंन कहा कि कार्यकर्ता इन समुदायों के लोगों के घर जाएं और सरकार की योजनाओं के बारे में बताएं. PM बोले कि बीजेपी देश के हर वर्ग के लिए समर्पित पार्टी रही है, हमारा लक्ष्य आखिरी छोर पर बैठे हुए व्यक्ति का कल्याण करना है. प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे देश में कई पंथ और जातियां हैं, लेकिन फिर भी हम एक होंगे. PM ने इस दौरान बाबा साहेब अंबेडकर, ज्योतिराव फुले के द्वारा दलित समुदाय के लिए किए गए काम की बात की.

प्रधानमंत्री ने कार्यकर्ताओं से कहा है कि संत रविदास और कबीर ने समाज में समानता के लिए काफी बड़ा संदेश दिया है. संत रविदास ने जाति की तुलना केले के पत्तों से की थी. जो कि एक अंतहीन व्यवस्था है. प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने बाबा साहेब के सम्मान के लिए काफी काम किया है, हमने उनसे जुड़ी कई भूमियों को पंचशील की तरह बनाने का काम किया है.

PM बोले कि बाबा साहेब अंबेडकर और सरदार वल्लभभाई पटेल जैसे महापुरुषों को भूला दिया गया था. SC/ST एक्ट के मुद्दे पर प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने इस कानून को मजबूत करने का काम किया है, ताकि दलित और आदिवासी सम्मानपूर्वक जी सकें. PM ने कहा कि इन समाज के लोगों का आर्थिक रूप से मजबूत होना काफी जरूरी है. हमारी सरकार ने मुद्रा योजना, स्टैंड अप इंडिया, छोटे व्यापारियों के लिए काफी काम किया है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के दिल में दलित और पिछड़ों के लिए कोई जगह नहीं है, ना ही उनके दिल में बाबा साहेब के लिए कोई सम्मान है. कांग्रेस ने बाबा साहेब को हराने के लिए पूरी शक्ति लगा दी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक काम बता दे जो उन्होंने बाबा साहेब के सम्मान के लिए किया हो. BJP हमेशा बाबा साहेब के सम्मान के लिए लड़ती रही और खड़ी रही.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री ने 1 मई के कर्नाटक में चुनाव प्रचार करना शुरू किया. उसके बाद से लगातार वे कर्नाटक चुनाव से जुड़े हुए हैं. जिस दिन प्रधानमंत्री रैली को संबोधित नहीं करते हैं, उस दिन नमो ऐप के जरिए कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हैं. इससे पहले भी पीएम किसान मोर्चा, महिला मोर्चा और राज्य के उम्मीदवारों को नमो ऐप के जरिए संबोधित कर चुके हैं.

कितनी कारगर नमो ऐप?
आपको बता दें कि अभी तक ये ऐप 1 करोड़ से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है. जब-जब पीएम मोदी ऐप के जरिये पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करते है उस दिन लगभग 2 लाख से 2.5 लाख लोग ऐप को डाउनलोड करते हैं. BJP आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय के अनुसार, पिछले तीन महीने में 20 लाख से ज़्यादा लोगों ने ऐप डाउनलोड किया है.

मोदी 2012 और 2014 में 3डी स्क्रीन के जरिये एक साथ सौ से ज्यादा जगहों पर चुनाव प्रचार करते थे. 2019 का चुनाव आने से पहले पीएम मोदी ने ऐप के ज़रिये कर्नाटक में प्रचार की इस टेक्नोलॉजी से नई लाइन खींच दी है.प्रचार के दौरान ऐन मौके पर विरोधियों को चौंकाने में मोदी का कोई सानी नहीं है. बीते साल गुजरात में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन जिस तरह ‘सी प्लेन’का इस्तेमाल किया था, वो सभी के लिए हैरान करने वाला था.

कर्नाटक में बीजेपी बनाम कांग्रेस
कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे का मुकाबला है. राज्य की 223 विधानसभा सीटों में से 223 पर 12 मई को मतदान होंगे और चुनावी नतीजे 15 मई को आएंगे. कर्नाटक विधानसभा का चुनाव 2019 के लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है. ऐसे में कांग्रेस बीजेपी दोनों किसी तरह का कोई मौका गंवाना नहीं चाहते हैं.

हाल ही में आए कई ओपिनियन पोल ने त्रिशंकु विधानसभा होने की संभावना जताई है. ओपिनियन पोल में देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस किंगमेकर की भूमिका में नज़र आ रही है. इंडिया टुडे के पोल में कांग्रेस को 90 से 101 सीट और बीजेपी को 78 से 86 सीट मिलने की संभावना जताई गई है. वहीं जेडीएस को 34-43 सीट मिलने की संभावना है.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....