Home कारपोरेट सुब्रत की रिहाई के लिए होटल, प्लेन, F1 टीम बेचने को तैयार...

सुब्रत की रिहाई के लिए होटल, प्लेन, F1 टीम बेचने को तैयार सहारा

0 231 views
Rate this post

नई दिल्ली

Subrata-Roy_PTIसहारा समूह ने जेल में बंद अपने चीफ सुब्रत रॉय की रिहाई के लिए धन का बंदोबस्त करने के इरादे से अपनी संपत्तियों को बेचने के बारे में सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को नया प्रस्ताव पेश किया।  चीफ जस्टिस तीरथ सिंह ठाकुर, जस्टिस ए. आर. दवे और जस्टिस ए. के. सीकरी की बेंच ने इस प्रस्ताव पर सेबी से चार सप्ताह के भीतर जवाब मांगा है।

सहारा के वकील और सीनियर ऐडवोकेट कपिल सिबल ने कहा कि सहारा ग्रुप अपना मुंबई का होटल ‘सहारा स्टार’, F1 टीम में कंपनी के 42 पर्सेंट शेयर और चार हवाई जहाजों को बेचने के लिए बातचीत कर रहा है। ग्रुप ने यह भी कहा कि विदेश में तीन होटल, लंदन में ग्रोवेनर हाउस होटल, न्यू यॉर्क प्लाजा तथा ड्रीम न्यू यॉर्क होटल बेचने के लिए भी बातचीत जारी है।

सिब्बल ने कहा कि ग्रोसवेनर हाउस होटल के लिए कतर से बातचीत चल रही है जिससे करीब 2,300 करोड़ रुपये मिलेंगे। यही नहीं, सहारा ग्रुप ने अमेरिका में स्थित अपने दो होटलों के लिए रशियन बैंक को फिर से वित्तीय मदद के लिये राजी किया है। सहारा ग्रुप ने बेंगलुरु में भी अपनी संपत्तियों को बेचने की इजाजत मांगी है।

सहारा ग्रुप को अपने निवेशकों को धन लौटाने के लिए सेबी-सहारा खाते में भुगतान के लिए 36,000 करोड रुपये की व्यवस्था करनी है। कोर्ट ने 67 वर्षीय सुब्रत रॉय को अंतरिम जमानत देने के लिए कुछ शर्तें लगाई थीं जिनमें पांच हजार करोड़ रुपये नकद और इतनी ही राशि की बैंक गारंटी देना तथा निवेशकों को ब्याज सहित 36,000 करोड़ रुपये लौटाना शामिल हैं।  सुब्रत रॉय सहारा की कंपनियों के दो निदेशकों रवि शंकर दुबे और अशोक राय चौधरी के साथ 4 मार्च, 2014 से तिहाड़ जेल में बंद हैं।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....