Home भेल न्यूज़ रिटायर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

रिटायर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

Rate this post

भोपाल

27-bhel-03भेल के रिटायर कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर सोमवार को भेल के फाउन्ड्री गेट पर प्रदर्शन किया। इस मौके पर भेल रिटायर्ड इम्पालॉइज एसोसिशन के अध्यक्ष जेएस पुरी ने कहा है कि रिटायर कर्मचारी आज भी आर्थिक परेशानियों से जूझ रहें है लेकिन प्रबंधन इनकी संमस्याओं की ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

उनकी परेशानियों को लेकर श्री पुरी ने प्रबंधन को ज्ञापन सौपा इस मौके पर करनैल सिंह, बी.पी. पाठक, केएस पवार, एसआर सोनी, छोटेलाल मालवीया, कृष्णा साहू, पीएन शर्मा, मोहन चौहान इत्यादि उपस्थित थे।

फिजूल खर्ची पर लगाम लगाये भेल प्रबंधन
हेवी इलेक्ट्रिकल्स मजदूर ट्रेड यूनियन इंटक भेल इंटक अध्यक्ष आरडी त्रिपाठी ने आरोप लगाया है कि कंपनी 27 हजार करोड़ का मटेरियल खरीदा जा रहा है। लेकिन परचेस पालिसी में परिवर्तन समय की पुकार होने के बावजूद नहीं किया जा रहा है। श्री त्रिपाठी का आरोप है कि कारखाने में करोड़ो का मटेरियल जरूरत न होने के बावजूद भी खरीद लिया जाता है। इन्वेंट्री के सिद्धांत के खिलाफ। आज कंपनी संकट के दौर से गुजर रही है। ऐसे में एक फीसदी खरीदी कम की जाये तो कंपनी को 270 करोड़ रूपय बचत होंगी।

पहली बार हुई आईआर की बैठक
सोमवार को प्रतिनिधी यूनियन की पहली आईआर बैठक प्रैरणा भवन में आयोजित की गई। जिसमें अस्पताल, टाउनशिप की समस्याओं के अलावा कारखाने के संबंध में चर्चा हुई। युवा इंटक यूनियन के अध्यक्ष दीपक गुप्ता ने बताया कि वेल्डिंग फैब्ररीकेशन विभाग मे धुऐ के कारण कर्मचारी परेशान है वहीं वाटर कूलरों का पानी साफ नहीं आ रहा है इस पर प्रबंधन जल्द कार्यवाही करें।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....