Home खेल ऋषभ ने जड़ा अंडर 19 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सबसे तेज अर्धशतक

ऋषभ ने जड़ा अंडर 19 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सबसे तेज अर्धशतक

0 170 views
Rate this post

मीरपुर

thumbnailभारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अंडर-19 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक का नया रिकॉर्ड बना डाला. उन्होंने यह कारनामा बांग्लादेश में चल रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप में नेपाल के खिलाफ भारत के आखिरी ग्रुप मुकाबले में किया.

पंत ने की ताबड़तोड़ बैटिंग
नेपाल से मिले 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंत ने 18 गेंदों में अर्धशतक जड़ डाला, जिसकी बदौलत भारत मात्र 18.1 ओवरों में सात विकेट से बड़ी जीत हासिल करने में सफल रहा. पहले बैटिंग करते हुए नेपाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48 ओवरों के मैच में आठ विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए थे.

स्लोवर पंत बने फास्टेस्ट बैट्समैन
जवाब में खेलने उतरी टीम इंडिया के लिए पंत ने 78 रनों की अपनी पारी में महज 24 गेंदों का सामना किया और नौ चौके तथा पांच छक्के लगाए. इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए मैच में उन्होंने काफी धीमी पारी खेली थी. पंत ने कीवीज के खिलाफ 83 गेंदों में 57 रन बनाए थे.

और….बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड
पंत से पहले अंडर-19 स्तर पर सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के ट्रेवोन ग्रिफिथ के नाम था. ग्रिफिथ ने 2010 में 19 गेंदों में अर्धशतक लगाकर यह कीर्तिमान कायम किया था. जबकि ऑस्ट्रेलिया के जॉर्ज बेली ने 2002 में अंडर-19 क्रिकेट में खेलते हुए 21 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....