Home ग्लैमर ‘पद्मावती विवाद के पीछे ध्रुवीकरण की मंशा’: शबाना

‘पद्मावती विवाद के पीछे ध्रुवीकरण की मंशा’: शबाना

0 51 views
Rate this post

मुंबई

फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर चल रहे विवाद को मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी ने वोटों का ध्रुवीकरण बताया है। उन्होंने गुजरात, राजस्थान और उत्तर प्रदेशों की सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा है कि हम क्या इतने बेवकूफ हैं जो वोटों के ध्रुवीकरण के डिजाइन को न समझें। उन्होंने फिल्म जगत से इसका विरोध करने की और गोवा में होने वाले इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (आईएफएफआई) का बहिष्कार करने की अपील की है। शबाना आजमी ने रविवार को इस संबंध में कई ट्वीट भी किए।

शबाना आजमी ने नवभारत टाइम्स को बताया कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने चुनावी फायदे के लिए ‘पद्मावती’ को मंजूरी नहीं दी है। उन्होंने कहा कि सेंसर बोर्ड ने फिल्म की अर्जी को अधूरा बताते हुए लौटा दिया, जबकि हम जानते हैं कि बात कुछ और ही है। सीबीएफसी गुजरात चुनाव खत्म होने तक इस फिल्म को लटकाए रखना चाहता है। शबाना ने कहा कि फिल्म के विरोध के नाम पर जो हिंसा हो रही है और राजस्थान में लोग खुलेआम फायरिंग कर रहे हैं, उसे लेकर क्या राजस्थान की मुख्यमंत्री कोई कार्रवाई करेंगी? उन्होंने रविवार को कई ट्वीट भी किए।

एक ट्वीट में उन्होंने केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति इरानी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘स्मृति इरानी आईएफएफआई की तैयारी कर रही हैं और भारतीय फिल्म उद्योग के कारण ही यह फेस्टिवल इस मुकाम तक पहुंचा है लेकिन ‘पद्मावती’ पर वह चुप हैं।’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘सत्ता में बैठी सरकार के संरक्षण में सबकी दुकान चल रही है, फिल्मजगत को फिल्म पद्मावती के लिए एक साथ खड़ा होना चाहिए।’

दोस्तों के साथ शेयर करे.....