Home खेल गेम स्पिरिट पर भारी रूल : वेस्ट इंडीज ने जीता मैच, पर...

गेम स्पिरिट पर भारी रूल : वेस्ट इंडीज ने जीता मैच, पर हारा दिल

0 212 views
Rate this post

चटगांव

wes_1454413100वेस्ट इंडीज ने अंडर-19 वर्ल्ड के एक मुकाबले में एक विवादित रन आउट की मदद से जिम्बाब्वे को दो रन से हराकर टूर्नामेंट के क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना ली। लेकिन गेम स्पिरिट को दरकिनार कर रन आउट करने के चलते वेस्ट इंडीज टीम की जबरदस्त किरकिरी हो रही है। बता दें कि वेस्ट इंडीज टीम के ही फास्ट बॉलर कोर्टनी वॉल्श ने 1987 के वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेल भावना दिखाते हुए पाकिस्तानी बैट्समैन को रन आउट नहीं किया था। उसकी वजह से वेस्ट इंडीज वर्ल्ड कप से बाहर हो गया था।

जिम्बाब्वे की पारी के 49th ओवर की आखिरी बॉल पर जिम्बाब्वे को जीत के लिए दो रन चाहिए थे। बॉलर कीमो पॉल ने बॉल फेंकने की बजाय नॉन स्ट्राइकर एंड पर स्टम्प्स गिरा दिए। दरअसल, उस समय नॉन स्ट्राइकर बैट्समैन आर. एनगरावा पूरी तरह क्रीज से बाहर तो नहीं थे, लेकिन उनका बैट लाइन पर था।

पॉल ने जब रन आउट की अपील की तो दोनों ग्राउंड अंपायरों ने फैसला तीसरे अंपायर पर छोड़ दिया। रूल के अनुसार बैट का कुछ हिस्सा लाइन से अंदर होना चाहिए था। वेस्ट इंडीज ने इस तरह यह मुकाबला जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। इस रन आउट ने खेल भावना को लेकर फिर से नई बहस छेड़ दी है। जिम्बाब्वे की टीम का दिल इस हार के बाद बुरी तरह टूट गया और उसके खिलाड़ी हताशा में मैदान पर बैठ गए।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....