Home भेल न्यूज़ उत्पादों को गुणता पूर्ण बनाने का संकल्प लें-ईडी

उत्पादों को गुणता पूर्ण बनाने का संकल्प लें-ईडी

0 132 views
Rate this post

भोपाल

भेल भोपाल मे आयोजित द्वितीय चैप्टर गुणता सर्किल सम्मेलन मे विभिन्न विजयी संस्थानों के 27 गुणता सर्किलों में से 15 सर्किलों ने आज स्वर्ण पुरस्कार जीतकर अपने अपने संस्थानों का नाम रोशन किया। क्वालिटी सर्किल फोरम ऑफ इंडिया के मुख्य चेप्टर ग्वालियर के सहयोग एवं क्यूसीएफआई मुख्यालय हैदराबाद की अनुमति से भोपाल में क्वालिटी सर्किल फोरम ऑफ इंडिया के सब चेप्टर की स्थापना की गई है। इस अवसर पर पद्मश्री बीएल चौकसे ने बताया कि जिन सकिर्लो ने स्वर्ण पुरस्कार प्राप्त किया है, वे क्यूसीएफ आई के नेशनल सम्मेलन मैसूर मे भाग ले सकेंगे।

इस कार्यक्रम में भेल भोपाल के कार्यपालक निदेशक डीके ठाकुर ने अपने उद्बोधन मे गुणता के महत्व पर प्रकाश डाला डालते हुए कहा कि भेल के उत्पादों को गुणता पूर्ण बनाने का संकल्प लें। उन्होंने कहा कि किसी भी संस्थान एवं राष्ट्र की प्रगति में कर्मचारियों की अहम भूमिका होती है। इस विचारधारा के अपनाने से कर्मचारियों को नई तकनीकों की जानकारी के साथ ही उनकी क्षमताओं एवं उनके अन्दर के सोच को जाग्रत किये जाने का मंच मिलता है।

इस आयोजन मे एचईजी, वर्धमान, सिग्मा, टेसला, एनन्के, एल्क्ट्रो ऑटो इत्यादि संस्थानो के गुणता सर्किलों ने भाग लिया। महाप्रबंधक तथा मानव संसाधन,एमएस किनरा ने कहा कि गुणता तथा अनुशासन को प्राथमिकता दी। उन्होंने कहा कि इस विचारधारा से सभी उद्योग तो लाभान्वित होंगे ही साथ ही प्रधान मंत्री के मेक इन इंडिया को बल मिलेगा। कार्यक्रम में विशेष रूप से क्वालिटी सर्किल फोरम ऑफ इंडिया के निदेशक अविनाश मिश्रा ने भी संबोधित किया,कार्यक्रम का संचालन पद्मश्री बीएल चौकसे ने किया ।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....