Home ग्लैमर हॉलिवुड में इस ‘सेक्स हंटर’ प्रड्यूसर को लेकर हंगामा

हॉलिवुड में इस ‘सेक्स हंटर’ प्रड्यूसर को लेकर हंगामा

0 47 views
Rate this post

लॉस ऐंजिलिस

मशहूर हॉलिवुड निर्माता-निर्देशक हार्वी वाइंसटाइन पर लगे गंभीर यौन शोषण के आरोपों ने पूरे हॉलिवुड को हिला कर रखा दिया है। इस स्कैंडल की वजह से अब कई ऐक्ट्रेस खुल कर सामने आईं हैं और वाइंसटाइन के साथ अपने खराब अनुभवों को साझा कर रहीं हैं। द न्यू यॉर्क टाइम्स ने एक खोजी रिपोर्ट में हॉलिवुड प्रड्यूसर हार्वी वाइंसटाइन पर दशकों तक अपनी महिला सहायकों, कर्मचारियों और कलाकारों के साथ यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। हैरानी की बात यह है कि वाइंस्टाइन कंपनी द्वारा निर्मित कई फिल्मों को ऑस्कर पुरस्कार दिए गए हैं।

रिपोर्ट में कई महिलाओं की तरफ से बयान छापे गए थे। अभी तक वाइंस्टाइन पर करीब 28 आरोप लग चुके हैं। आरोप लगाने वालों में ऐशली जड भी हैं। ऐशले ने कहा कि उन्हें होटल के एक सूइट में बुलाया गया। उन्होंने सोचा कि यह काम के सिलसिले में हैं। उन्होंने कहा कि वाइंस्टाइन बाथरोब में सामने आए और पूछा कि क्या वह उनकी मालिश कर सकती हैं या फिर वह उन्हें नहाते हुए देख सकती हैं।

वाइंस्टाइन ने इन सभी आरोपों को खारिज किया है। वाइंस्टाइन की कंपनी ने कहा है कि उन्हें हार्वी के इन कारनामों के बारे में कोई जानकारी नहीं है लेकिन दूसरी तरफ न्यू यॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस बारे में सब जानती थी और कंपनी ने साल 2015 में तीन या 4 महिलाओं के साथ समझौते भी किए हैं और उसके एवज में पैसे चुकाए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इस संबंध में वाइंस्टाइन ने कंपनी के बोर्ड के सदस्यों को ईमेल भी भेजा है।

इस स्कैंडल ने हॉलिवुड को पूरी तरह हिला दिया है और अब कई ऑस्कर विजेता पीड़ित खुलकर सामने आ रहे हैं। इनमें, ग्वनेश पॉल्ट्रो, ऐंजलिना जोली, रोसाना अरकेत और फ्रेंच ऐक्ट्रेस यूदित गोद्रैश शामिल हैं। लेकिन मामले में नया मोड़ तब आया जब मंगलवार को इतालवी फिल्म स्टार सहित तीन महिलाओं ने दावा किया कि वाइंस्टाइन ने उनका रेप किया था। वाइंस्टाइन पर एक साथ दो महिलाओं के साथ भी सेक्स करने का आरोप है। ऑस्कर विजेता रहीं अभिनेत्री एमा थॉम्पसन ने वाइंस्टाइन को ‘सेक्स अडिक्ट’ नहीं बल्कि ‘सेक्स शिकारी’ तक बता दिया है।

ऐक्ट्रेस और मॉडल कारा डेलिवीन ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में बताया, ‘उन्होंने मुझे किस करने को कहा और फिर कुछ अजीब हरकतें करने लगे। जब मैं उठकर दरवाजे की तरफ गई तो वह मेरे आगे खड़े हो गए और मेरे होठों को चूमने की कोशिश करने लगे।’

ऐक्ट्रेस हैदर ग्रेहम ने बताया कि वाइंस्टाइन ने उन्हें अपने दफ्तर बुलाया और कहा कि वह उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करना चाहते हैं। इसके बाद वाइंस्टाइन ने कहा कि उनका अपनी पत्नी के साथ एक समझौता है। इसके मुताबिक जब उनकी पत्नी शहर से बाहर होगी तो वह किसी भी दूसरी महिला के साथ शारीरिक संबंध बना सकते हैं। ग्रेहम ने बताया कि उन्हें ये बातें अटपटी लगीं और वह मीटिंग छोड़कर आ गईं।

ऐंजलिना जोली ने भी बताया कि 1990 के दशक में आई उनकी फिल्म ‘प्लेइंग बाय हार्ट’ की रिलीज से पहले वाइंस्टाइन ने होटेल रूम में उनके साथ आपत्तिजनक व्यवहार किया जिसके बाद उन्होंने कभी भी वाइंस्टाइन के साथ काम न करने का फैसला लिया।

हैरानी की बात यह है कि वाइंस्टाइन पर लगे इन आरोपों के बाद अमेरिका में डेमोक्रैट्स की भी किरकिरी हो रही है क्योंकि राष्ट्रपति चुनाव के समय वाइंस्टाइन हिलरी क्लिंटन के प्रचार अभियान में शामिल थे। वाइंस्टाइन को पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का भी दोस्त माना जाता है और साथ ही वह पार्टी को चंदा देने वाले अहम लोगों में शामिल है।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....