Home खेल आक्रामक रवैये पर बोले विराट कोहली, ‘यह मेरे खून में है’

आक्रामक रवैये पर बोले विराट कोहली, ‘यह मेरे खून में है’

0 246 views
Rate this post

सिडनी

Virat_252l3भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने आक्रामक रवैये का खुलासा करते हुए कहा कि इसका एक हिस्सा उन्हें अपने परिवार से मिला है जबकि बाकी के लिए वह प्रक्रिया जिम्मेदार है जिससे संघर्ष करके उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जगह बनाई।

कोहली ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए बनाए वीडियो ब्लॉग में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल से कहा कि मुझे लगता है कि यह मेरे खून में है, मेरे पिता सिंह राशि के थे और वह संघर्ष के लिए तैयार रहते थे। उन्हें हमेशा खुद पर विश्वास रहता था। मुझे लगता है कि इसका कुछ हिस्सा मुझे परिवार से मिला और बाकी दिल्ली में बड़े होने के कारण।

उन्होंने कहा कि यह आसान नहीं होता, आपको प्रक्रिया में शीर्ष पर पहुंचने के लिए हमेशा संघर्ष करना होता है और यह आपको मानसिक रूप से मजबूत बनाता है। आप अपने आस पास की चीजों को लेकर चिंता करना बंद कर देते हो और इस पर ध्यान लगाते हो कि आपको क्या चाहिए।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में संपन्न सीमित ओवरों की श्रृंखला में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले कोहली को टी20 में प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। कोहली ने कहा कि उन्होंने हमेशा ऐसा बल्लेबाज बनने का सपना देखा था जिसे गेंदबाज आउट करना चाहते हों।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....