Home फीचर वीजा मामला: पाक ने अनुपम खेर के दावे को झुठलाया

वीजा मामला: पाक ने अनुपम खेर के दावे को झुठलाया

0 180 views
Rate this post

नई दिल्ली

basitबॉलिवुड ऐक्टर अनुपम खेर को वीजा न दिए जाने को लेकर हो रहे विवाद पर अब पाकिस्तान की तरफ से बयान आया है। पाकिस्तान ने अनुपम खेर के कराची में एक साहित्य महोत्सव में शामिल होने के लिए वीजा के लिए आवेदन करने को दावे को झूठ करार दिया है।  पाकिस्तान के हाई कमिश्नर अब्दुल बासित ने दावा किया कि खेर ने अन्य प्रतिभागियों की तरह दस्तावेज जमा नहीं किए थे। बासित ने कहा कि वीजा देने की प्रक्रिया वीजा के लिए आवेदन दिए जाने के बाद शुरू होती है, न कि किसी देश से कोई निमंत्रण मिलने पर।

बासित ने कहा कि अनुपम खेर महान कलाकार हैं और हम उनकी इज्जत करते हैं। उन्होंने जो कुछ भी अपनी प्रेस कॉफ्रेंस में कहा हम उस पर बात नहीं करना चाहते। बासित ने आगे कहा, ‘हमारे पास वीजा का कोई आवेदन नहीं दिया गया। यही सच्चाई है।’  इससे पहले खेर ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात का दावा किया था कि पाकिस्तान हाई कमिश्नर ने जानबूझकर उनका वीजा अप्रूव नहीं किया।

अनुपम खेर ने कराची साहित्य फेस्टिवल के आयोजकों की तरफ से किए गए मेल के हवाले से ये बात कही थी।  अनुपम खेर सहित कुल 18 लोगों को पाकिस्तान के कराची में होने वाले साहित्य फेस्टिवल के लिए आमंत्रित किया गया था। अनुपम खेर को छोड़कर बाकि 17 लोगों के लिए वीजा जारी कर दिया गया था। अनुपम खेर के दावों के मुताबिक पाकिस्तानी उच्चायोग ने अंतिम समय पर क्लियरेंस नहीं होने का हवाला देते हुए वीजा जारी नहीं किया।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....