Thursday , July 2 2020
Home / भेल न्यूज़ / काले श्रम कानून का भेल में किया विरोध

काले श्रम कानून का भेल में किया विरोध

भोपाल

शुक्रवार को पिपलानी स्थित इंटक कार्यालय में आर डी त्रिपाठी अध्यक्ष मध्यप्रदेश इंटक ने प्रदेश के समस्त कामगारों श्रमिकों कर्मचारियों को केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा लादे गये काले श्रम कानून के विरोध में सत्याग्रह धरना काला फीता लगाकर समस्त ट्रेड यूनियन राजनैतिक सीमाओं वाउंड्री को तोड़कर एकता का प्रदर्शन किया है।

इधर केन्द्रीय श्रम संगठनों का संयुक्त मोर्चा के आव्हान पर इंटक ने पूरे देश में अनशन कर विरोध प्रदर्शन किया। कोरोना संक्रमण व लॉकडाउन के सम्बंध में शासन व प्रशासन के निर्देशों का पालन करते हुए जो जहां है वहीं पर रहकर किया विरोध किया गया। मध्यप्रदेश उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों में श्रम कानूनों में श्रमिकों के हितों के खिलाफ किए गए बदलावों के विरोध में केन्द्रीय श्रम संगठनों के संयुक्त मोर्चे ने आज देशव्यापी अनशन व विरोध प्रदर्शन किया ।

भोपाल में इंटक से राष्ट्रीय संगठन मंत्रीद्वय बीडी गौतम व केके नेमा के नेतृत्व में विरोध दिवस मनाया गया इस अवसर पर कर्मचारी आयोग के सदस्य वीरेन्द्र खोंगल भी उपस्थित थे । उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय श्रमिक संगठनों के संयुक्त मोर्चे में इंटक, सीटू, एचएमएस, एटक, सीएआईटीयूसी, टीयूसीसी, सेवा, एआईसीटीयू, बैंक, बीमा सहित विभिन्न सेक्टर के फेडरेशन व एशोसिएशन शामिल हैं । भेल यूनियन अधिकारी एसोसिएशन के अध्यक्ष महेश मालवीय ने भी श्रम विरोधी कानून के विरोध में इंटक का ेसमर्थन किया।

एचएमएस यूनियन ने भी किया प्रदर्शन :
श्रम कानूनों में परिवर्तन एवं सरकारी संस्थानों के निजीकरण के विरोध में केंद्रीय श्रम संगठनों के राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन के आह्वान पर हेस्टू यूनियन कार्यालय पिपलानी में केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाकर विरोध प्रदर्शन किया गया। यूनियन के महामंत्री अमरसिंह राठौर ने बताया कि कोविड19 को ध्यान में रखते हुए मुख्य पदाधिकारी ही विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए लेकिन लाक डाउन खत्म होने के बाद बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया जायेगा।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

25 फीसदी कान्ट्रेक्ट वर्कर हो सकते है कम, कार्पोरेट ने मांगी जानकारी

भोपाल भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड भेल भी कोरोना संक्रमण से आहत है। इसके चलते जहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)
62 visitors online now
21 guests, 40 bots, 1 members
Max visitors today: 98 at 05:12 pm
This month: 98 at 07-02-2020 05:12 pm
This year: 687 at 03-21-2020 02:57 pm
All time: 687 at 03-21-2020 02:57 pm