Monday , July 6 2020
Home / भेल न्यूज़ / केन्द्र सरकार के खिलाफ भेल की ट्रेड यूनियनें लामबंद

केन्द्र सरकार के खिलाफ भेल की ट्रेड यूनियनें लामबंद

भोपाल

केन्द्र सरकार की सार्वजनिक उद्योगों में कर्मचारी विरोधी नीतियों के खिलाफ भेल की ट्रेड यूनियनें लामबंद हो गई हैं। यह यूनियनें दो बार लगातार प्रदर्शन भी कर चुकी हैं। यदि सरकार ने कर्मचारी विरोधी रवैये को नहीं बदला तो 3 जुलाई के बाद उग्र्र प्रदर्शन होगा। यूनियन नेताओं की माने तो केन्द्र सरकार ने अप्रैल 2020 में बढ़े हुए महंगाई भत्ते पर रोक और पर्क में कटौती के आदेश जारी कर कर्मचारियों को परेशान कर दिया है। कोविड-19 की आड़ में सरकार का कर्मचारी विरोधी काम किसी को रास नहीं आ रहा है। इससे पीएसयू के कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त है।

केन्द्र सरकार ने कर्मचारी विरोधी नीतियों को जल्द ही वापस नहीं लिया तो सभी ट्रेड यूनियनें देश भर में लगातार उग्र प्रदर्शन करेंगी। फिलहाल इसके लिए सर्वदली ट्रेड यूनियन का मोर्चा का गठन किया गया है जिसे बीएमएस को छोड़कर इंटक, हेस्टू एचएमएस, एटक, भेक्टू और सीटू यूनियनें शामिल हैं। मोर्चे का प्रयास है कि इसमें आल इंडिया भेल एम्प्लाईज यूनियन और भेल कर्मचारी ट्रेड यूनियन को भी शामिल किया जायेगा। एचएमएस के महासचिव अमर सिंह राठौर ने बताया कि केन्द्र सरकार की कर्मचारी विरोधी नीति के खिलाफ 3 जुलाई से उग्र आंदोलन किया जायेगा। इसके तहत पहले चरण में चेयरमेन को ज्ञापन दिया जायेगा इसके बाद भोपाल कलेक्टर के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा जायेगा।

भेल में कल जारी होगी प्रमोशन लिस्ट
भेल भोपाल यूनिट में आर्टिजन से लेकर डिप्टी मेनेजर के प्रमोशन को लेकर मंगलवार को माथापच्ची जारी रही। यह प्रमोशन लिस्ट 25 जून को दोपहर तक जारी कर दी जायेगी। फिलहाल ए1 से ए12 केटेगरी तक के कर्मचारियों को प्रमोशन लिस्ट तो लगभग पूरी हो चुकी है। इसके ऊपर के अधिकारियों की लिस्ट आने में कुछ फेरबदल के चलते देरी भी हो सकती है। लेकिन इसकी संभावना कम ही दिखाई दे रही है। भेल का मानव संसाधन विभाग इस लिस्ट को भी बुधवार तक फायनल करने में जुटा हुआ है।

कोरोना काल में भेल का किया नाम रोशन
भेल कारखाने के फेब्रीकेशन डिवीजन में कार्यरत रामेश्वर मंडलोई ने कोविड-19 के चलते जयपुर पॉवर ग्रिड में लगा भेल के ट्रांसफर की तकनीकी खामियों को दूर कर सात दिन के भीतर इसे ठीक किया। उन्होंने ट्रांसफार्मर 315 आईसीटी का काम कर रिकॉर्ड बनाया है इससे भेल को फायदा हुआ है। श्री मंडलोई को इस काम पर पॉवर ग्रिड कार्पाेरेशन आफ इंडिया ने इनका सम्मान करते हुए इन्हें प्रशंसा पत्र दिया है।

 

 

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

भेल प्रशासन ने अवैध अतिक्रमणकारियों के खिलाफ की कार्रवाई

भोपाल भेल नगर प्रशासन द्वारा गुरूवार को अवैध अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्यवाही गई। विजय मार्केट …

57 visitors online now
23 guests, 34 bots, 0 members
Max visitors today: 68 at 07:13 am
This month: 112 at 07-03-2020 08:06 pm
This year: 687 at 03-21-2020 02:57 pm
All time: 687 at 03-21-2020 02:57 pm