Monday , July 6 2020
Home / भेल न्यूज़ / गोविंदपुरा के उद्योगपतियों ने दिया भेल को लीगल नोटिस

गोविंदपुरा के उद्योगपतियों ने दिया भेल को लीगल नोटिस

कारखाने की सप्लाई करेंगे बंद, कोरोना के चलते उद्योगों को नहीं मिल रहा है काम, मजदूर कर रहे हैं पलायन

भोपाल

भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड भेल से जुड़ी गोविंदपुरा क्षेत्र की इंसलरियों में कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन में भारी नुकसान हुआ है। इससे इस क्षेत्र की हालत काफी दयनीय है उस पर मजदूरों का पलायन कर जाना और काम न मिलना भी परेशानी का सबब बना हुआ है। उस पर भेल प्रबंधन द्वारा लेट डिलिवरी के नाम पर पेनाल्टी ठोकना उद्योगपतियों के लिए बड़ी परेशानी बन गई है इसको लेकर गोविंदपुरा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने भेल प्रबंधन को लीगल नोटिस दिया है साथ ही भेल दिल्ली कार्पोरेट के चेयरमेन को पत्र भी लिखा है।

दरअसल मार्च, अप्रैल और मई में कोरोना संक्रमण के चलते सरकार ने लॉकडाउन कर दिया था इसके कारण न सिर्फ भेल कारखाना बल्कि औद्योगिक इकाईयां भी बंद हो गई। गोविंदपुरा के उद्योगपति भेल को लॉकडाउन के चलते समय पर डिलेवरी नहीं दे पाये। इस कारण भेल प्रशासन चंद उद्योगों पर लेट डिलेवरी पर पेनाल्टी लगा दी, इसको लेकर उद्योगपतियों ने स्थानीय प्रशासन न केवल चर्चा की बल्कि पत्र भी भेजे। कोई सुनवाई न होने के बाद एसोसिएशन भेल प्रशासन को लीगल नोटिस जारी किया है।

यहां तक की एसोसिएशन ने ऑर्डर की कमी के चलने के बाद भी भेल को सप्लाई बंद करने की धमकी तक दे डाली। ऐसे में भेल प्रशासन क्या फैसला लेता है यह अलग बात है। भेल के अपर महाप्रबंधक राघवेन्द्र शुक्ला का कहना है कि इस मामले में महाप्रबंधक राकेश सिंह से बात करने के बाद ही बता पायेंगे कि भेल को लीगल नोटिस दिया है या नहीं।

इनका कहना है
औद्योगिक क्षेत्र गोविंदपुरा कोरोना संक्रमण के कारण हुए लॉकडाउन से बुरी तरह आहत है। उद्योगों में काम नहीं है लेबर पलायन कर रही है। भेल से यहां की इंसलरियों को जो काम मिला था वह लॉकडाउन के चलते डिलेवर नहीं हो पाया इस पर भेल प्रशासन उद्योगपतियों से लेट डिलेवरी के नाम पर न केवल पेनाल्टी लगा रहे बल्कि पैसा भी काट रहे हैं ऐसे में भेल को सिर्फ लीगल नोटिस देने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है। अब तो भेल कारखाने की सप्लाई भी बंद की जायेगी।
अमरजीत सिंह, अध्यक्ष गोविंदपुरा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

भेल प्रशासन ने अवैध अतिक्रमणकारियों के खिलाफ की कार्रवाई

भोपाल भेल नगर प्रशासन द्वारा गुरूवार को अवैध अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्यवाही गई। विजय मार्केट …

45 visitors online now
10 guests, 35 bots, 0 members
Max visitors today: 50 at 05:22 am
This month: 112 at 07-03-2020 08:06 pm
This year: 687 at 03-21-2020 02:57 pm
All time: 687 at 03-21-2020 02:57 pm