Monday , August 3 2020
Home / भेल न्यूज़ / भेल प्रशासन ने अवैध अतिक्रमणकारियों के खिलाफ की कार्रवाई

भेल प्रशासन ने अवैध अतिक्रमणकारियों के खिलाफ की कार्रवाई

भोपाल

भेल नगर प्रशासन द्वारा गुरूवार को अवैध अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्यवाही गई। विजय मार्केट के समीप स्थित राधाकृष्ण मंदिर के पास बिना अनुमति व्यवसाय कर रहे हाथ ठेलों की अवैध दुकानें हटाई गई। इस कार्यवाही में 7 हाथ ठेलें, प्लाटिक के केरेट और लोडिग़ ऑटोरिक्शा आदि जब्त किए गए। नगर प्रशासन विभाग भेल लोकपरिसर क्षेत्र में चिह्न्ति स्थलों पर व्यवसाय करने की अनुमति जारी करता है। इच्छुक व्यवसायी अनुमति लेकर व्यवसाय करते है।

कोरोना महामारी के कारण भोपाल शहर के अन्य क्षेत्रों से भी अवैध व्यवासायी यहां आकर जहां-तहां खड़े होकर यातायात में बाधा उत्पन्न कर रहे थे और बाजारों की सुचारू व्यवस्था में व्यवधान डाल रहे थे। इसी तरह केरियर कॉलेज से लेकर महात्मा गांधी चौराहे तक सड़क के किनारे प्रशानिक अनुमति के बिना ठेले खड़े कर बिक्री की जा रही थी। नगर प्रशासन के बेदखली दल ने इस सड़क को भी अतिक्रमण मुक्त कर फलों, सब्जियों एवं तराजू बांट आदि की जब्ती की गई। कार्यवाही बेदखली प्रभारी अधिकारी आरपी त्रिपाठी के नेतृत्व में नगर प्रशासन का बेदखली दल, सुरक्षा दल,पिपलानी और बरखेड़ा अनुरक्षण के श्रमिक बल, ट्रक एवं ट्रेक्टर ट्राली के साथ मौजूद थे।

पक्के निर्माण कब तोड़ेगा अतिक्रमण अमला
कोविड-19 के लॉकडाउन के बाद भेल टाउनशिप के बरखेड़ा, हबीबगंज, गोविंदपुरा और पिपलानी क्षेत्र में नये अतिक्रमण हो गये हैं लेकिन अन्ना नगर, पिपलानी बी सेक्टर में कुछ लोगों ने पक्के निर्माण तक कर लिए हैं लेकिन भेल नगर प्रशासन विभाग सिर्फ छोटी-छोटी झुग्गियों का अतिक्रमण तो दिखाई दे रहा हैं फिर इन पर हाथ डालने से विभाग क्यों कतरा रहा है। अब लोग कहने लगे हैं कि इन पक्के निर्माणों पर विभाग का अतिक्रमण अमला क्यों ध्यान नहीं देता।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

कस्तूरबा अस्पताल में हड़कंप, घुसा कोरोना, एक डॉक्टर और दो नर्स पॉजिटीव

भेल भोपाल  कोरोना काल में पहली बार भेल के प्रतिष्ठित कस्तूरबा अस्पताल में एक डॉक्टर …

123 visitors online now
15 guests, 107 bots, 1 members
Max visitors today: 240 at 12:48 pm
This month: 242 at 08-01-2020 10:14 am
This year: 687 at 03-21-2020 02:57 pm
All time: 687 at 03-21-2020 02:57 pm