Tuesday , August 4 2020
Home / खेल / विराट कोहली से भिड़ंत? कंगारू बोलर बोला- ना, ना…

विराट कोहली से भिड़ंत? कंगारू बोलर बोला- ना, ना…

नई दिल्ली

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा कि उनकी टीम भारतीय कप्तान विराट कोहली से बल्लेबाजी के दौरान ‘भिड़ने से बचने’ को तरजीह देगी, क्योंकि ऐसा करने से वह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं। हेजलवुड और उनके साथी तेज गेंदबाज कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम के सामने होंगे, अगर ऑस्ट्रेलिया का आगामी दौरा कार्यक्रम के मुताबिक आयोजित होता है।

हेजलवुड ने कोहली को गेंदबाजी करने के बारे में बात करते हुए स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ में कहा, ‘निश्चित रूप से हम किसी भी भिड़ंत से बचने की कोशिश करेंगे। मुझे लगता है कि 2018 में पिछली टेस्ट सीरीज के दौरान यह पूरी तरह से साफ भी हो गया था।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि वह किसी भी तरह से झगड़े में पड़ना पसंद करते हैं, क्योंकि इससे शायद वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं। विशेषकर तब, जब वह बल्लेबाजी कर रहे होते हैं। इसलिए गेंदबाजों के लिए इस दौरान बिलकुल भी झगड़े में पड़ना मुनासिब नहीं है।’

हेजलवुड के अनुसार जब कोहली टीम के साथ मैदान पर होते हैं तो योजना समान नहीं रहती। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि अगर हमारे खिलाड़ी बल्लेबाजी कर रहे हैं और वह मैदान में हैं तो मामला अलग हो जाते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘लेकिन जब वह बल्लेबाजी कर रहा होते हैं तो उन्हें ऐसे ही छोड़ देना चाहिए। उम्मीद करते हैं कि वह थोड़े निराशाजनक मूड में हों और हम इसका फायदा उठा लें।’

हेजलवुड ने यह भी कहा कि चेतेश्वर पुजारा एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी बल्लेबाजी से गेंदबाज को थका देते हैं। उन्होंने कहा, ‘पुजारा आपको थका देते हैं और अपने विकेट के लिए काफी काम कराते हैं, वह सचमुच अपने विकेट की कीमत रखते हैं और हमने यह ऑस्ट्रेलिया में पिछली बार देखा था।’ ऑस्ट्रेलियाई सीमित ओवर टीम के कप्तान आरोन फिंच ने हाल में कोहली की प्रशंसा की थी।

भारतीय टीम चार टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी और इसकी शुरुआत तीन दिसंबर से ब्रिसबेन में पहले टेस्ट से करेगी। टीम को एडीलेड में 11 से 15 दिसंबर तक एक दिन रात्रि टेस्ट मैच भी खेलना है जिसकी प्रतिबद्धता बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली कर चुके हैं। टीम अगले दो टेस्ट मेलबर्न (26 से 30 दिसंबर) और सिडनी (तीन से सात जनवरी) में खेलेगी।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

IPL की स्पॉन्सर चीन की कंपनी, संघ ने कहा- T20 का बहिष्कार

नई दिल्ली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के चीनी प्रायोजकों को लेकर अब विरोध बढ़ता जा …

101 visitors online now
40 guests, 60 bots, 1 members
Max visitors today: 134 at 05:31 pm
This month: 242 at 08-01-2020 10:14 am
This year: 687 at 03-21-2020 02:57 pm
All time: 687 at 03-21-2020 02:57 pm