Tuesday , August 11 2020
Home / Featured / जेपी नड्डा पर कांग्रेस का पलटवार, रणदीप सुरजेवाला ने पूछे सात सवाल

जेपी नड्डा पर कांग्रेस का पलटवार, रणदीप सुरजेवाला ने पूछे सात सवाल

नई दिल्ली

बीजेपी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के रक्षा संबंधी संसद की स्थायी समिति की बैठकों से नदारद रहने को लेकर आड़े हाथों लिया और सोमवार को आरोप लगाया कि उनकी रुचि केवल ‘कमीशन’ वाली बैठकों में होती है। बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि वायनाड के सांसद रक्षा मामलों की संसद की स्थायी समिति की सभी बैठकों से गायब रहते हैं लेकिन देश का ‘मनोबल’ गिराने और सशस्त्र बलों के शौर्य पर सवाल उठाने का काम लगातार करते रहे हैं।

इसके बाद कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि रोज-रोज अपमानजनक टिप्पणी करके आप दुर्भाव वाले बीजेपी प्रवक्ता बने जा रहे हैं। इसके बाद उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष से 6 सवाल भी पूछे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि बीजेपी और मोदी सरकार अपनी ताकत चीन के खिलाफ नहीं बल्कि देश को गुमराह करने में लगा रही है।

नड्डा ने ट्वीट कर कहा था, ‘राहुल गांधी रक्षा मामलों की संसद की स्थायी समिति की एक भी बैठक में शामिल नहीं हुए। लेकिन दुख की बात है कि वह देश का मनोबल गिराने, सशस्त्र बलों के शौर्य पर सवाल उठाने के साथ-साथ वे सभी काम कर रहे हैं जो एक जिम्मेदार विपक्षी नेता को नहीं करने चाहिए।’ उन्होंने कटाक्ष किया, ‘राहुल गांधी का ताल्लुक उस गौरवशाली वंश परम्परा से है जहां रक्षा के लिए समिति नहीं, बल्कि कमीशन मायने रखता है। कांग्रेस में कई ऐसे योग्य सदस्य हैं जो संसदीय मामलों की जानकारी रखते हैं लेकिन एक शाही परिवार कभी भी वैसे नेताओं को आगे बढ़ने नहीं देगा। ’

कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने बीजेपी अध्यक्ष से पूछे 7 सवाल-

  • क्या सेना के 15 लाख सदस्यों और 26 लाख पेंशनर का 11 हजार करोड़ का डियरनेस पे काटकर सरकार सैनिकों का उत्साहवर्धन कर रही है?
  • क्या बीजेपी नेता मुरलीमनोहर जोशी की अध्यक्षता वाली स्थायी समिति ने नहीं कहा था कि 1962 के बाद रक्षा पर सबसे कम खर्च किया जा रहा है? क्या इसी तरह मोदी जी सैनिकों को हौसला बढ़ाएँगे?
  • क्या जनरल बीसी खंडूरी की अध्यक्षता में रक्षा स्थायी समिति ने यह नहीं माना कि हमारे 68% उपकरण पुराने हैं ‘और’ चीन सीमा पर रणनीतिक सड़कों के निर्माण के लिए अपर्याप्त संसाधन हैं ‘? मोदी जी स्थायी समिति की बात सुनते हैं?
  • क्या जनरल खंडूरी की अध्यक्षता वाली स्थाई समिति ने नहीं कहा था कि रक्षा बजट के आवंटन में पीएमओ को हस्तक्षेप करना चाहिए? इसके बावजूद पीएमओ ने कुछ नहीं किया। क्या यह पीएम की तैयारी है?
  • मोदी सरकार ने 90 हजार माउंटेन स्ट्राइक कॉर्प्स को चीन सीमा पर बनाने से क्यों रोका जो कि चीन को एक करारा जवाब होता? सेना को रणनीतिक ताकत इस्तेमाल करने से क्यों रोका जाता है?
  • मोदी सरकार के दौरान चीन ने हमारी धरती पर 2,264 बार घुसने या अपराध करने की हिमाकत क्यों की?
  • सुरजेवाला ने कहा कि समाचार चैनल चला रहे हैं कि चीन गलवान घाटी से पीछे हट गया है। अगर यह सच है तो सेना का अभिनंदन। उन्होंने कहा, ‘पीएम ने यह क्यों कहा था कि चीन ने हमारी धरती पर कब्जा नहीं किया? क्या वह देश को गुमराह कर रहे थे?’
Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

राहुल गांधी ने सचिन पायलट से कहा- अशोक गहलोत ही कांग्रेस नहीं

नई दिल्ली, राजस्थान की सियासी रार अब सुलझती नजर आ रही है. सचिन पायलट के …

58 visitors online now
17 guests, 41 bots, 0 members
Max visitors today: 79 at 07:31 am
This month: 242 at 08-01-2020 10:14 am
This year: 687 at 03-21-2020 02:57 pm
All time: 687 at 03-21-2020 02:57 pm