Monday , August 3 2020
Home / Featured / कानपुर : विकास दुबे कहां? जारी छापेमारी, मिले देसी बम

कानपुर : विकास दुबे कहां? जारी छापेमारी, मिले देसी बम

कानपुर

उत्तर प्रदेश के कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में पुलिस ने ऐक्शन तेज कर दिया है। घटना को 100 घंटे से ज्यादा का वक्त बीत चुका है लेकिन पुलिस को अभी तक मुख्य आरोपी विकास दुबे का कोई सुराग नहीं मिल पाया। शातिर गैंगस्टर की तलाश में पुलिस विकरू गांव में लोगों से घर-घर पूछताछ कर रही है। इसके अलावा विकास के करीबी जय वाजपेयी से भी पुलिस इंटेरोगेशन कर रही है। राजमार्गों पर विकास दुबे का फोटो चस्पा कर उसकी तलाश की जा रही है।

कानपुर के विकरू गांव में हुए इस एनकाउंटर में 8 पुलिसकर्मियों के शहीद होने की घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। पुलिस महकमे में हमले की वजह से मामले में कार्रवाई काफी तेजी से की जा रही है। आइए, जानते हैं कि मामले में आज के 5 बड़े डिवेलपमेंट क्या हैं?

विकास के करीबी से पूछताछ
कानपुर के काकादेव थाना इलाके से पुलिस ने विकास के करीबी जय वाजपेयी को हिरासत में ले लिया है। एसटीएफ वाजपेयी से पूछताछ कर रही है। काकादेव थाना इलाके से पुलिस ने तीन लग्जरी गाड़ियां भी बरामद की हैं, जिसे कब्जे में ले लिया गया है। तीनों पर नंबर प्लेट नहीं है और तीनों वाजपेयी की बताई जा रही हैं। बताया गया कि वाजपेयी विकास दुबे का करीबी है और उसकी कई ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें वह विकास के साथ है।

बिल्हौर पहुंचीं आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह
शहीद सीओ बिल्हौर थाना इलाके के वायरल पत्र मामले की जांच के लिए आईजी रेंज लखनऊ लक्ष्मी सिंह बिल्हौर मंगलवार को थाने पहुंचीं। उन्होंने थाने के कंप्युटर आदि उपकरणों की जांच की। फिलहाल, वह सीओ ऑफिस में हैं और बंद कमरे में पूछताछ कर रही हैं। बता दें कि वायरल पत्र को लेकर पुलिस की चूक सामने आने के बाद एडीजी जोन कानपुर को मामले की जांच सौंपी गई थी। बाद में यह जिम्मेदारी आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह को सौंप दी गई।

विकरू में पूछताछ
हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के गांव बिकरू में भी पुलिस जांच कर रही है। घटना के 100 घंटे बाद भी भगोड़े अपराधी की तलाश जारी है। इस संबंध में पुलिस बिकरू गांव के लोगों से पूछताछ कर रही है।

पुलिसकर्मियों ने लगाए विकास दुबे के पोस्टर
हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए यमुना एक्सप्रेस-वे के मांट टोल प्लाजा पर उसकी फोटो लगाई है। विकास के बारे में सूचना देने वालों को ढाई लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की जा चुकी है। पुलिस ने बताया कि यमुना एक्सप्रेस वे से विकास के भागने की संभावना ज्यादा है इसलिए उसकी फोटो लेकर आने-जाने वाले लोगों से उसके बारे में पूछताछ की जा रही है। मंगलवार को पिलखुआ और आगरा में भी पुलिसकर्मियों ने विकास के पोस्टर लगाकर उसके बारे में सूचना देने की लोगों से अपील की।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

IPL की स्पॉन्सर चीन की कंपनी, संघ ने कहा- T20 का बहिष्कार

नई दिल्ली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के चीनी प्रायोजकों को लेकर अब विरोध बढ़ता जा …

162 visitors online now
47 guests, 115 bots, 0 members
Max visitors today: 240 at 12:48 pm
This month: 242 at 08-01-2020 10:14 am
This year: 687 at 03-21-2020 02:57 pm
All time: 687 at 03-21-2020 02:57 pm