Monday , August 3 2020
Home / खेल / गांगुली ने एशिया कप के रद्द होने की घोषणा की, तो क्या होगा आईपीएल

गांगुली ने एशिया कप के रद्द होने की घोषणा की, तो क्या होगा आईपीएल

नई दिल्ली,

इस साल सितंबर में होने वाले एशिया कप को रद्द कर दिया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार को इसकी पुष्टि की है. सौरव गांगुली ने बुधवार को घोषणा की है कि एशिया कप 2020 रद्द हो गया है. ये ऐलान एशियन क्रिकेट काउंसिल की गुरुवार को होने वाली बैठक से एक दिन पहले किया गया.

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि यह कहना मुश्किल है कि क्या यह भारत की पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज होगी या नहीं. हम अपनी तैयारी कर चुके हैं लेकिन सरकार के नियमों के बारे में कुछ नहीं कर सकते. हम किसी जल्दबाजी में नहीं हैं. खिलाड़ियों की सेहत हमारी पहली प्राथमिकता है. हम हालात पर हर महीने नजर रखे हुए हैं.इस बार मेजबानी की बारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की थी, लेकिन भारत ने जाने से इंकार कर दिया था. जिसके बाद यूनाइटेड अरब अमीरात में टूर्नामेंट का आयोजन कराने का फैसला लिया गया था.

IPL पर क्या बोले गांगुली
सौरव गांगुली ने कहा कि आईपीएल को लेकर हमारा प्रयास जारी है. भारत के लिए आईपीएल बहुत महत्व रखता है. हम इंडिया में इसे कराने की कोशिश करेंगे. गांगुली ने कहा कि 4 से 5 वेन्यू में हम इसका आयोजन करा सकते हैं. लेकिन अगर ऐसा नहीं हुआ तो भारत से बाहर कराने पर हम सोचेंगे. हमारे लिए सभी विकल्प खुले हुए हैं.वहीं, भारत से बाहर कौन से देशों में इसका आयोजन कराया जा सकता है, इसपर गांगुली ने कहा कि श्रीलंका में कोरोना के केस कम हैं. दुबई में भी स्थिति कंट्रोल में है. लेकिन अभी तक बोर्ड में इसपर चर्चा नहीं हुई है.

इससे पहले सौरव गांगुली ने कहा कि ‘पहली प्राथमिकता’ भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन है. उन्हें उम्मीद है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से जुड़ी चिंता के बावजूद 2020 में इस लुभावने टी-20 लीग का आयोजन होगा.बेहद लोकप्रिय टी-20 लीग आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से होना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया.

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

उम्र में धोखाधड़ी पड़ेगी महंगी, BCCI लगाएगा 2 साल का बैन

नई दिल्ली नए नियम 2020-21 सीजन में बीसीसीआई के सभी आयुवर्ग के टूर्नामेंट्स में हिस्सा …

165 visitors online now
47 guests, 118 bots, 0 members
Max visitors today: 240 at 12:48 pm
This month: 242 at 08-01-2020 10:14 am
This year: 687 at 03-21-2020 02:57 pm
All time: 687 at 03-21-2020 02:57 pm