Saturday , August 8 2020
Home / भोपाल / दिग्विजय के अनुज लक्ष्मण ट्विटर पर दे रहे कांग्रेस को नसीहत

दिग्विजय के अनुज लक्ष्मण ट्विटर पर दे रहे कांग्रेस को नसीहत

भोपाल

भाजपा में जिस तरह वरिष्ठ विधायक अजय विश्नोई ट्वीट के जरिए अपनी पार्टी एवं सरकार के कामकाज पर सवाल उठा रहे हैं, कांग्रेस में लगभग इसी भूमिका में दिग्विजय सिंह के अनुज वरिष्ठ विधायक लक्ष्मण सिंह हैं। लक्ष्मण ट्वीट के जरिए लगातार पार्टी नेतृत्व को नसीहत दे रहे हैं और कटाक्ष कर कटघरे में भी खड़ा कर रहे हैं। एक नया ट्वीट कर उन्होंने अपनी ही पार्टी से सवाल पूछा है। लक्ष्मण ने लिखा है, ‘हम कांग्रेस के साथी, भाजपा, संघ की विचारधारा को निरंतर कोसते हैं, मैं भी उनकी विचारधारा से सहमत नहीं हूं। परंतु कांग्रेस की विचारधारा कहां लुप्त हो गई कि चुनाव में हमें ‘दुष्ट’ तांत्रिक बाबाओं की मदद लेनी पड़ रही है?’

इस ट्वीट में उन्होंने प्रदेश कांग्रेस और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को भी टैग किया है। हालांकि, सिंह ने ट्वीट में किसी बाबा का नाम नहीं लिखा लेकिन उनका निशाना कांग्रेस में सक्रिय चल रहे कंप्यूटर बाबा और मिर्ची बाबा पर है। बता दें, ये बाबा दिग्विजय सिंह के कारण पार्टी में सक्रिय हैं। लक्ष्मण पहले भी कांग्रेस में बाबाओं की बढ़ती सक्रियता पर पार्टी को चेता चुके हैं।

मिर्ची बाबा को लेकर किया था सतर्क
लक्ष्मण सिंह ने इससे पहले 22 जुलाई को मिर्ची बाबा को लेकर एक ट्वीट किया था। इसमें लिखा था कि ‘मिर्ची बाबा पुन: कांग्रेस का प्रचार कर रहे हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में ‘मिर्ची’ यज्ञ के परिणाम हम देख चुके हैं। प्रदेश कांग्रेस और कमलनाथ को टैग कर हिदायत दी थी, कृपया सतर्क रहें।’ फिलहाल, कंप्यूटर बाबा इन दिनों ग्वालियर-चंबल संभाग में लोकतंत्र बचाओ यात्रा निकाल रहे हैं। भाजपा सरकार ने उन पर कार्रवाई की शुरुआत भी कर दी है।

कमलनाथ को चिंतन की दी थी सलाह
लक्ष्मण सिंह पार्टी विधायकों के कांग्रेस छोड़ने पर दु:खी हैं और इसे लेकर भी पार्टी को नसीहत दे चुके हैं। कुछ दिनों पहले जब मांधाता से विधायक नारायण पटेल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गए थे तब लक्ष्मण सिंह ने ट्वीट कर लिखा था, ‘नारायण पटेल जैसे मृदुभाषी, कर्मठ साथी विधायक के पार्टी छोड़कर जाने पर बहुत द:ुख हुआ। यह तो किसी गुट के नहीं थे, फिर क्यों गए? कांग्रेस और कमलनाथ चिंतन करें।’ साफ है कि लक्ष्मण उसी भूमिका में हैं जिसमें भाजपा के अजय विश्नोई।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

बासमती चावल जीआई टैग मामला: चौहान ने सोनिया को लिखा पत्र

नई दिल्ली/भोपाल मध्य प्रदेश के बासमती चावलों को जीआई टैगिंग का मामला अब तूल पकड़ता …

118 visitors online now
11 guests, 107 bots, 0 members
Max visitors today: 119 at 03:20 am
This month: 242 at 08-01-2020 10:14 am
This year: 687 at 03-21-2020 02:57 pm
All time: 687 at 03-21-2020 02:57 pm