बीएचईएल भोपाल में आर्टीजन के लिए 18 दिवसीय मल्टीस्किलिंग क्लासरूम सत्र का शुभारंभ

— पहले चरण में 18 दिवसीय क्लासरुम सत्र व दूसरे चरण में 60 दिवसीय ऑन जॉब ट्रेनिंग होगी

भोपाल।

बीएचईएल भोपाल के एचआरडी विभाग द्वारा आर्टिजन के लिए 18 दिवसीय मल्टीस्किलिंग क्लासरूम सत्र का शुभारंभ महाप्रबंधक (फीडर्स) रूपेश तैलंग ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मल्टीस्किलिंग संस्थान के सुचारु और सुदृढ़ रूप से कार्य करने के लिए अत्यंत आवश्यक है। आज के चुनौतीपूर्ण व्यावसायिक वातावरण में बीएचईएल को समुचित कार्य निष्पादन और मुनाफा मार्जिन को बनाए रखने के लिए आर्टिजन की मल्टीस्किलिंग प्रशिक्षण पर बल दिया जा रहा है। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को अपने अंदर के हीरे को तराशने के महत्व एवं संस्थान के उत्थान के लिए नई तरकीबों एवं कौशल को सीखने पर जोर दिया।

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के दो चरण हैं। पहले चरण में 18 दिवसीय क्लासरुम सत्र और दूसरे चरण में 60 दिवसीय ऑन जॉब ट्रेनिंग होगी। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में यूनिट उत्पाद प्रोफ़ाइल और व्यवहारिक इनपुट—सत्र, सामान्य इंजीनियरिंग इनपुट, टर्नर और मशीनिष्‍ट व्यापार पर सैद्धांतिक जानकारी (पारंपरिक मशीनों और सहायक उपकरणों के बारे में जागरूकता), सीएनसी मशीनों और सीएनसी प्रोग्रामिंग के बारे में जागरूकता (सीएनसी मशीनों और सीएनसी प्रोग्रामिंग का मूल), बहु-कौशल के ट्रेड का मूल्यांकन एवं योग के सत्र सम्मिलित किए गए।
इस अवसर पर स्वागता एस सक्सेना, अपर महाप्रबंधक एवं विभागाध्यक्ष (एचआरडी), विभाग के कृष्ण चन्द्र सिंह (वरि. प्रबन्धक), कीर्ति सिंह (प्रबन्धक), एमडी अतिक ख़ान, पीके सूर्यवंशी, सीके शर्मा, हरिचंद, प्रभाकर एवं महेंद्र यादव मौजूद थे।

About bheldn

Check Also

कारपोरेट आयुर्वेदिक अस्पताल द्वारा आंगनबाडी में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

भोपाल। कारपोरेट आयुर्वेदिक अस्पताल के द्वारा आंगनबाडी केंद्र 509 में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन …