ड्रोन पर फेंका डंडा, टूटी इमारत में छिपा बैठा था सिनवार… मौत से पहले का सामने आया VIDEO

नई दिल्ली

इजरायल ने अपने सबसे बड़े दुश्मन याह्या सिनवार को एक सैन्य अभियान में ढेर कर दिया है। हमास का लीडर आखिरी दम तक आईडीएफ का सामना करता रहा। इसका वीडियो भी अब सामने आ गया है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि गाजा में सिनवार और उसके साथियों के साथ इजरायली सैनिकों की मुठभेड़ हुई है। इसके बाद हमास का नेता एक टूटी हुई इमारत में जाकर छिप बैठता है।

इजरायल के सैनिक इमारत के अंदर एक ड्रोन को भेजते हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि वह इमारत के अंदर ही है या बाहर है। जब ड्रोन अंदर पहुंचता है तो वह सोफे पर बैठा हुआ नजर आता है। वह सोफे पर बैठे-बैठे ड्रोन के अपने नजदीक आने का इंतजार करता है। जैसे ही ड्रोन उसके करीब पहुंचता है तो वह एक डंडे को ड्रोन की तरफ फेंकता है।

आईडीएफ ने जारी किया वीडियो
इस वीडियो में ऐसा लग रहा है कि उसके एक हाथ में चोट लगी हुई है। ड्रोन डंडे से बच जाता है। थोड़ी देर बाद ड्रोन वहां से खिसक जाता है और आईडीएफ इमारत पर टैंक से गोले दागती है। इसी हमले में वह ढेर हो जाता है। आईडीएफ की तरफ से इसकी पुष्टि बाद में की जाती है।

इजरायल के विदेश मंत्री ने की पुष्टि
इजरायल के विदेश मंत्री कैट्ज ने एक बयान जारी कर कहा कि 7 अक्टूबर के नरसंहार और अत्याचारों के लिए जिम्मेदार याह्या सिनवार को आईडीएफ के सैनिकों ने मार गिराया है। साथ ही यह भी आईडीएफ के प्रवक्ता आरएडीएम डैनियल हगारी ने भी एक वीडियो मैसेज जारी किया। इसमें उन्होंने कहा कि सिनवार हमारे इतिहास में इजरायल के खिलाफ सबसे क्रूर हमले के लिए जिम्मेदार था। जब गाजा से आतंकियों ने इजरायल पर हमला किया, इजरायलियों को उनके घरों में कत्लेआम किया। पूरे परिवारों को जिंदा जला दिया और 250 से ज्यादा बच्चों, महिलाओं और पुरुषों को होस्टेज बनाकर गाजा में ले गए। साथ ही अपने इस मैसेज में उन्होंने यह भी कहा कि पिछले एक साल से 101 बंधक अभी भी कैद हैं।

इजरायली पीएम ने क्या कहा
हगारी ने कहा कि हमारा युद्ध केवल हमास के साथ में है। गाजा के लोगों के साथ में नहीं है और हम यही चाहते हैं। उन्होंने आगे यह भी कहा कि हम गाजा में खाना-पानी और दवा को बढ़ाने का काम कर रहे हैं। इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि यह गाजा में युद्ध का अंत नहीं है, लेकिन यह अंत की शुरुआत है।

About bheldn

Check Also

आम आदमी इनकी दुकानदारी बंद ना कर दे इसलिए… जेल से बाहर आते ही बीजेपी पर भड़के सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता और द‍िल्‍ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री …