Tuesday , October 27 2020

भेल में धूमधाम से मनी विश्वकर्मा जयंती,एससीआर को मिला प्रथम पुरस्कार

भोपाल

भेल में सोमवार को श्री विश्वकर्मा जयंती धूमधाम के साथ मनायी गयी। विश्वकर्मा पूजन के साथ-साथ विभिन्न स्थानों पर डिजिटलाइजेशन वैश्वीकरण व नवीनीकरण, भेल को नई रफ्तार भेल राष्ट्र का गौरव बने, जब सम्पूर्ण विजन बने इसकी पतवार तथा सर्वोत्तम रख रखाव को ध्यान में रखते हुए झांकियों का आयोजन किया गया। कर्मचारियों तथा उनके परिवारजनों नें बडी संख्या में विश्वकर्मा जयंती में भाग लिया।

डी के ठाकुर कार्यपालक निदेशक, एचके निगम महाप्रबंधक एवं अध्यक्ष भेकनिस, कुलदीप माथुर महाप्रबंधक एससीआर एवं उपाध्यक्ष भेकनिस, आर शुक्ला अपर महाप्रबंधक प्रचार एवं जनसम्पर्क विभाग एवं अन्य महाप्रबंधकगण तथा निर्णायक मण्डल के सदस्यों ने विभिन्न ब्लॉकों में झांकियों का अवलोकन करते हुए पूजन में भाग लिया। श्री ठाकुर ने कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को विश्वकर्मा जयंती की शुभकामनाएँ एवं बधाई दी।

उन्होंने कहा कि इसी तरह टीम भावना से कार्य करते हुए हमें उत्पादन लक्ष्य पूरा करना है। इस वर्ष निर्णायक मण्डल में झांकी के लिए विपिन विमोचा महाप्रबंधक , आरके आर्या महाप्रबंधक, विनय निगम महाप्रबंधक, नीलम भोगल महाप्रबंधक उपस्थित थे। 5 एस के निर्णायक मण्डल में एके कियावत महाप्रबंधक, एमके श्रीवास्तव महाप्रबंधक तथा पी केसरवानी अपर महाप्रबंधक उपस्थित थे। इस कार्यक्रम का समन्वय रवीन्द्र आइंद सचिव तथा सांस्कृतिक सचिव क्लारा टोप्पो एवं डीके निरखेड़े ने किया।

विश्वकर्मा पूजा के उपलक्ष्य में आयोजित विभिन्न झांकियों को निम्नानुसार पुरस्कृत किया गया। उत्पादन समूह में एससीआर को प्रथम एसटीएम को द्वितीय, टीसीबी को तृतीय तथा एचसीएम को प्रथम विशेष पुरस्कार एवं सेवा समूह में सीआईएम को प्रथम पीआरएम को द्वितीय, एचआरडी को तृतीय पुरस्कार तथा एफ ़एचएक्स को प्रथम विशेष पुरस्कार,डब्ल्यूईएक्स को द्वितीय विशेष पुरस्कार एवं टाम को सांत्वना पुरस्कार मिला।

इसकेअलावा रख रखाव 5-एस प्रतियोगिता में उत्पादन समूह में टीएक्सएम, एसटीएम और डब्ल्यूटीएम को क्रमश: प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय पुरस्कार मिला। इसी प्रकार सेवा समूह में एफ वाईएम को प्रथम पुरस्कार, सीआईएम को को द्वितीय तथा टीएसडी को तृतीय पुरस्कार मिला ।

हेल्पिंग हेंड में भी हुई पूजा-अर्चना
जयंती अत्यंत हर्षोल्लास के साथ मनायी गयी। दुर्गेश कुमार ठाकुर, कार्यपालक निदेशक भेल और डॉ.श्रीमती प्रतीभा ठाकुर, महाप्रबंधकगण, लेडीज क्लब के विंगों की उपाध्यक्ष और सदस्याएं तथा यहां कार्यरत कर्मचारी और उनके परिवारजनों ने बड़ी संख्या में विश्वकर्मा जयंती में भाग लिया। श्री ठाकुर ने पूजन के उपरांत कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को विश्वकर्मा जयंती की शुभकामनाएं एवं बधाई दीं तथा उन्होंने कहा कि टीम भावना से कार्य करते हुए भेल के उत्पादन लक्ष्य को पूरा करना है। इधर विश्वकर्मा समाज ने भी जयंती के अवसर पर भेल क्षेत्र में रैली निकाली, वही औद्योगिक क्षेत्र गोविन्दपुरा और हिन्दी ज्ञान मंदिर में भी भगवान विश्वकर्मा की पूजा की गई।

संयुक्त मोर्चा की गेट मीटिेंग आज
भेल अधिकारी-कर्मचारी-सुपरवाइजर संयुक्त संघर्ष मोर्चा की गेट मीटिंग मंगलवार को शाम 4 बजे फाउंड्री गेट पर होगी। इस मीटिंग का मुख्य उद्देश्य 21 सितंबर को दिल्ली में होने वाली भेल की जेसीएम की बैठक को देखते हुए अपनी मांगों को पूरा कराने एवं वेज रिवीजन को वर्कर के हक दिलानेे एवं सुपरवाइजर की वेतन विसंगति को दूर करने, 2009 से लेकर 2012 तक की बैच को 2.5 इंक्रीमेंट का लाभ दिये जाने ,अनुकंपा नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू करने और 1 करोड़ रुपये के टर्म बीमा पॉलिसी को लागू करवाना है।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

इंटक की चेतावनी- प्रबध्ंन समय पर नहीं चेता तो होगा उग्र आंदोलन

भोपाल भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड, भेल में कर्मचारियों की पर्क, डीए में कटौती के अलावा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)
Do NOT follow this link or you will be banned from the site!