भ्रष्टाचार में डूबी प्रदेश की भाजपा सरकार : दिग्विजय

भोपाल

म.प्र. की भाजपा सरकार आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी है। जनता के पैसों को जमकर लूटा गया है। जब भी मैंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार की आवाज उठाई है तब-तब भाजपा की तिलमिला गई है। लेकिन कोई भी मेरे खिलाफ कोर्ट में जाने तैयार नहीं है। यह बात रविवार को गोविन्दपुरा विधानसभा क्षेत्र के इन्द्रपुरी स्थित कांग्रेस प्रत्याशी गिरीश शर्मा के चुनाव कार्यालय के उद्घाटन अवसर पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कही।

उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार तत्कालीन प्रधानमंत्री द्वारा निर्मित सार्वजनिक उद्योगों को बर्बाद करने पर तुली हुई है। भेल जैसी महारत्न कम्पनी अपनी क्षमता होने के बाद भी उत्पादन लक्ष्य पूरा नहीं कर पा रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की गलत नीति के चलते सार्वजनिक उपक्रमों के उद्योग बंद होने की कगार पर है। यही नहीं कई उद्योगों को निजीकरण के दायरे में लाकर खड़ा कर दिया है। इसलिए प्रदेश ही नहीं देश में भी कांग्रेस की सरकार बनाना होगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनता के साथ वादाखिलाफी की है। बैंक खातों में 15 लाख रुपये भेजने का वादा झूठा था। दूसरी ओर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार को दो लाख करोड़ के कर्जे में झोंक दिया। जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तब 24 हजार करोड़ का कर्ज था। मेरे कार्यकाल में यदि एक भी भ्रष्टाचार का आरोप लगा हो तो मुझे मामा जी अवगत कराए। मैं उन्हें कोर्ट में जाने की चुनौती देता हूं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एक-एक कार्यकर्ता ने भाजपा को हराने का संकल्प लिया है। प्रदेश में बदलाव की लहर साफ दिखाई दे रही है।

कार्यक्रम में बड़ी संख्या कार्यकर्ता कांग्रेस जिन्दाबाद नारे लगा रहे थे। अबकी बार कांग्रेस की सरकार और वंशवाद को हटाने के नारों के बीच कांग्रेस प्रत्याशी गिरीश शर्मा के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर कांग्रेस के जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कैलाश मिश्रा, वरिष्ठ नेता आरडी त्रिपाठी, करनैल सिंह, आरएस ठाकुर, जेपी गौड़, राजेश शुक्ला, संतोष सिंह, सीआर नामदेव, पूर्व पार्षद पाटीदार, महेन्द्र परमार, लक्ष्मण सिंह मो. सलीम सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

गोविन्दपुरा के भाजपा नेता शामिल हुए कांग्रेस में
गोविंदपुरा विधानसभा के लिए कांग्रेसी उम्मीदवार गिरीश शर्मा को भारी जन समर्थन मिल रहा है। रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की विशेष मौजूदगी में बड़ी संख्या में भाजपा के दर्जनों युवा कार्यकर्ता और पदाधिकारियों ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। सदस्यता लेने वालों में भाजपा के राहुल जाटव, सिद्धार्थ लाला, जितेंद्र शुभम, आशु अर्जुन, भानु ,आनंद कुमार, अभिषेक, शैलेंद्र रघुवंशी सुदीप, विपिन, राहुल जैन, आकाश त्रिपाठी, एवं आनंद नगर साहू समाज के अध्यक्ष आनंद साहू व मोदी विचार मंच के शैलेंद्र शुक्ला शामिल हैं।

गौर भी कूदे चुनाव मैदान में
इस बार गोविन्दपुरा से टिकट से वंचित रहे पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधायक बाबूलाल गौर ने कई कालोनियों में पहुंचकर भाजपा प्रत्याशी व अपनी पुत्रवधू श्रीमती कृष्णा गौर के पक्ष में जनसंपर्क किया। इस अवसर पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष केवल मिश्रा, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य नारायण सिंह पाल, मंडल अध्यक्ष शैतान सिंह लोधी, विधानसभा के सह-प्रभारी गणेशराम नागर सहित बड़ी संख्या कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

भेल भोपाल इकाई सदैव से हिंदी के प्रचार प्रसार-ईडी

भोपाल भेल में हिंदी दिवस एवं राजभाषा वैजयंती शील्ड कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)