Monday , October 26 2020

पब्लिक सेक्टर के निजीकरण के खिलाफ संयुक्त ट्रेड यूनियन का भेल के फाउंड्री गेट पर प्रदर्शन

भोपाल

सयुक्त केंद्रीय ट्रेड यूनियन के आह्वान पर बुधवार को भेल इंटक के अध्यक्ष आरडी त्रिपाठी के नेतृत्व में इंटक, सीटू, एटक द्वारा भेल कर्मचारियों की ज्वलंत समस्याओ एवं पब्लिक सेक्टर के उद्योगों के निजीकरण के खिलाफ 5 नंबर फ ाउंड्री गेट पर विरोध प्रदर्शन किया गया। मध्य प्रदेश इंटक के अध्यक्ष आरडी त्रिपाठी ने कहा की आज वर्तमान में पब्लिक सेक्टर के उद्योगों के हालात दिन ब दिन बिगड़ते जा रहे है।

भेल कर्मचारियों के आर्थिक हितों एवं सुविधाओ में निरंतर कटौती की जा रही है। कर्मचारियों को मिलने वाली सब्सिडी को खत्म किया जा रहा है। सरकार द्वारा कर्मचारियों को नौकरी से बाहर करने के लिए नई नई योजनायें लाई जा रही है। जिसे प्रबंधन द्वारा अमल में भी लाया जा रहा है। रोजगार के नाम पर लोगों को ठगा जा रहा है। स्थाई रोजगार न देकर सीमित अवधि का रोजगार दिया जा रहा है। श्रम कानूनों में परिवर्तन कर मजदूरों का शोषण किया जा रहा है । इन सभी बातों को लेकर भेल कर्मचारी लामबंद हो रहा है। आने वाले समय में भेल कर्मियों की मांगो को लेकर उग्र आंदोलन किया जायेगा।

उन्होंने कहा की आने वाले दिन और भी गंभीर हो सकते है। आज कर्मचारियों के भविष्य पर खतरा मंडरा रहा है। पब्लिक सेक्टर के कारखानों ंकी स्वतंत्रता सरकार द्वारा छीनी जा रही है। सरकार द्वारा कर्मचारियों से सम्बंधित सभी विषयों पर चाहे वेज रिविजन हो चाहे अन्य वेलफेयर की सुविधायें हो सब पर नई नई कटौती के प्रावधान बनाये जा रहे है। ई-मार्केटिंग के द्वारा सरकार ने यूनियन के बेसिक अधिकारों को भी छीनने का प्रयास किया जा रहा है। इन सब से निपटने के लिए हम सब को अब एकजुट होना पड़ेेगा। प्रदर्शन के दौरान ट्रेड यूनियन के नेता और कर्मचारी मौजूद थे।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

दो दिवसीय जागरूकता प्रशिक्षण शिविर

भोपाल भेल क्षेत्र के सेवा बस्तियों में दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर व कोरोना के लिए …

Do NOT follow this link or you will be banned from the site!